पुष्पेंद्र हत्याकांड में तीन और आरोपियों का सरेंडर

संवाद सहयोगी, हाथरस : विधानसभा चुनाव के दौरान सियासी अदावत में बसपा समर्थक पुष्पेंद्र की हत्या के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Mar 2017 11:57 PM (IST) Updated:Thu, 30 Mar 2017 11:57 PM (IST)
पुष्पेंद्र हत्याकांड में तीन  और आरोपियों का सरेंडर
पुष्पेंद्र हत्याकांड में तीन और आरोपियों का सरेंडर

संवाद सहयोगी, हाथरस : विधानसभा चुनाव के दौरान सियासी अदावत में बसपा समर्थक पुष्पेंद्र की हत्या के आरोपी पूर्व विधायक देवेंद्र अग्रवाल के सरेंडर करने के बाद गुरुवार को तीन और आरोपियों ने सरेंडर कर दिया। हत्याकांड में अब चार आरोपी फरार चल रहे हैं, जिनमें पूर्व विधायक के भतीजे अतुल भी शामिल हैं। मंगलवार को अतुल की ओर से भी समर्पण प्रार्थना पत्र दाखिल हुआ था, लेकिन इसके बाद भी वे हाजिर नहीं हुए। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है।

इस मामले की विवेचना के दौरान प्रकाश में आए गुरमुख निवासी अरौठा, सादाबाद, कैलाश ठेनुआ निवासी मढ़ाका व रवि पहलवान निवासी नगला सलेम ने गुरुवार को सीजेएम कोर्ट में सरेंडर किया। तीनों लोग पुलिस से बचते हुए अपने अधिवक्ता विशंभर ¨सह एडवोकेट की सीट पर पहुंचे। अधिवक्ता ने औपचारिकताएं पूर्ण कर तीनों को कोर्ट में सरेंडर कराया। सीजेएम कोर्ट में तीनों की ओर से जमानत प्रार्थना पत्र भी दाखिल किए गए, जिसे कोर्ट ने निरस्त कर दिया। अब सेशन कोर्ट में अपील दाखिल की जाएगी। इन तीनों का आत्मसमर्पण भी कोर्ट परिसर में चर्चा का विषय रहा। हत्याकांड में गुरमुख, कैलाश व रवि के नाम विवेचना के दौरान प्रकाश में आए थे, जिसके बाद इनके खिलाफ भी एनबीडब्ल्यू वारंट लिए गए तथा सीआरपीसी की धारा 82 की कार्रवाई भी की गई। देवेंद्र के सरेंडर करते ही इन लोगों ने भी कोर्ट में आत्मसमर्पण प्रार्थना पत्र दाखिल कर दिया। गुरुवार को अतुल अग्रवाल के भी समर्पण की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन वे कोर्ट नहीं पहुंचे।

इधर, बुधवार को सीजेएम कोर्ट ने पूर्व विधायक देवेंद्र अग्रवाल, उनके बेटे चंदन, भाई राकेश अग्रवाल व पीए दीप वाष्र्णेय की जमानत अपील खारिज कर दी थी। विशंभर ¨सह एडवोकेट ने बताया कि चारों की जमानत के लिए गुरुवार को सेशन कोर्ट में अपील की गई, जिसपर जिला जज की कोर्ट ने अपील पर सुनवाई की तिथि तीन अप्रैल निर्धारित की है। पिछले सप्ताह सहपऊ में गिरफ्तार हुए रणवीर ¨सह की जमानत अपील पर गुरुवार को सुनवाई थी। जिला जज कोर्ट ने अपील को खारिज कर दिया है। बुधवार को राकेश, श्याम व ¨रकू की अपील भी खारिज की गई थी।

chat bot
आपका साथी