पीड़ित महिलाओं को जल्द न्याय दिलाने की पहल हो

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण ¨सह ने महिलाओं के उत्पीड़न के मामलों में पीड़ित महिलाओं

By Edited By: Publish:Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 30 Apr 2016 01:00 AM (IST)
पीड़ित महिलाओं को जल्द  न्याय दिलाने की पहल हो

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण ¨सह ने महिलाओं के उत्पीड़न के मामलों में पीड़ित महिलाओं को शीघ्र न्याय और नियमानुसार आर्थिक मदद दिलाने के लिये संवेदनशील होकर प्रभावी कार्रवाई किए जाने के लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये।

कलक्ट्रेट सभागार में रानी लक्ष्मी बाई महिला सम्मान कोष जिला संचालन समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने महिलाओं के उत्पीड़न, शोषण से संबंधित शिकायती मामलों में पुलिस के जांच अधिकारियों को समय से जांच पूरी कर चार्जशीट दाखिल करने, चिकित्साधिकारियों को सावधानीपूर्वक पीडि़त महिलाओं की मेडिकल जांच करने के निर्देश दिये और कहा महिलाओं के उत्पीड़न के मामलों में संवेदनशील रवैया अपनाते हुए पीडि़तों को न्याय और आर्थिक मदद दिलाने के लिये की जाने वाली कार्रवाई में लापरवाही कतई न बरती जाए। उन्होंने बैठक में महिला उत्पीड़न के प्रस्तुत 11 मामलों के संबंध में पुलिस, न्यायिक, प्रशासनिक एवं स्वास्थ विभाग के अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करते हुए मामलों के निस्तारण के संबंध में जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिए।

जिला प्रोबेशन अधिकारी डा. राम प्रवेश ने बताया कि जिले में महिला उत्पीड़न के दर्ज 34 मामलों में से 17 प्रकरणों को विगत में जिला संचालन समिति द्वारा निरस्त किया जा चुका है। जिला संचालन समिति द्वारा 06 प्रकरणों में संस्तुति करने के फलस्वरूप चार प्रकरणों में पीड़ित महिलाओं को 12 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जा चुकी है। बैठक में एएसपी राम मूरत यादव, सिविल जज ओमबीर, वरिष्ठ कोषाधिकारी प्रदीप भार्गव, एसीएमओ डा. डीके अग्रवाल, लायन अशोक कपूर, ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी शैलेन्द्र ¨सह, डा. भारती घोरे, डा. अमन कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी अशोक कुमार ¨सह, डीपीआरओ जगदीश राम गौतम, डीआईओएस जेके मलिक, एनआईसी प्रभारी सुमेश कुमार अग्रवाल, प्रभारी पुलिस निरीक्षक महिला सम्मान प्रकोष्ठ निर्मला गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी