एक शिक्षक निलंबित, तीन का कटा वेतन

हाथरस : गैरहाजिर रहने वाले पूर्व माध्यमिक विद्यालय गढ़ी धारू को बीएसए ने निलंबित कर दिया। वहीं, तीन

By Edited By: Publish:Tue, 01 Sep 2015 12:42 AM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2015 12:42 AM (IST)
एक शिक्षक निलंबित, तीन का कटा वेतन

हाथरस : गैरहाजिर रहने वाले पूर्व माध्यमिक विद्यालय गढ़ी धारू को बीएसए ने निलंबित कर दिया। वहीं, तीन अन्य शिक्षकों का वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय गढ़ी धारू में सहायक अध्यापक उमेश कुमार व पवित्रा देवी अनुपस्थित थीं। पवित्रा देवी 27 अगस्त 2015 को आकस्मिक अवकाश पर थीं, जो कि स्पष्ट नहीं है। प्रधानाध्यापक ने अवगत कराया कि उमेश कुमार ने पंजिका पर अवकाश अंकित किया है। सहायक अध्यापक ने पंजिका में कुछ भी अंकित नहीं किया है। पवित्रा देवी को इस कार्य में संलिप्तता होने के कारण सहायक अध्यापक को तत्काल प्रभाव निलंबित कर दिया। प्राथमिक विद्यालय गढ़ी धारू में सहायक शिक्षिका विमलेश सेंगर अनुपस्थित थीं। विमलेश के पूर्व के भी हस्ताक्षर पंजिका में नहीं थे। सहायक शिक्षिका का दो दिन का वेतन काटने के आदेश जारी कर दिए। सहायक अध्यापिका को स्पष्टीकरण सात दिन में स्थिति स्पष्ट देनी होगी।

प्राथमिक विद्यालय मुहब्बतपुरा में व्यवस्था सही मिली। पूर्व माध्यमिक विद्यालय कैशोपुर में सहायक अध्यापक दुष्यंत कुमार निरीक्षण के समय अनुपस्थित थे। दुष्यंत 26, 27 अगस्त 2015 का विद्यालय में हस्ताक्षर नहीं थे। दुष्यंत का तीन दिन का वेतन काटने के आदेश दिए गए। पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय नगला कठा में व्यवस्था दुरुस्त मिली। प्राथमिक विद्यालय गढ़ी दूधाधारी में हेड शिक्षक मुकेश कुमार अनुपस्थित थे। मुकेश का एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए।

chat bot
आपका साथी