किंदौली के 33 लोग पाबंद

By Edited By: Publish:Fri, 28 Mar 2014 12:42 AM (IST) Updated:Fri, 28 Mar 2014 12:42 AM (IST)
किंदौली के 33 लोग पाबंद

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोतवाली हाथरस गेट पुलिस ने किंदौली गांव के 33 लोगों को एक साथ पाबंद किया है। पार्टीबंदी के कारण इस गांव में आए दिन झगड़े-फसाद होते रहते हैं। ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने हत्या के प्रयास व लूट के आरोप में दो को जेल भेजा है। महिलाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

अलीगढ़ रोड नहर के पास स्थित गांव किंदौली हाथरस गेट पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। पिछले छह माह से किंदौली में झगड़े-फसाद की घटनाएं आम हो गई हैं। पार्टीबंदी के कारण एक-दूसरे पर झूठे मुकदमे लगाए जा रहे हैं। चुनाव के मद्देनजर पुलिस पर शांति व्यवस्था बनाए रखने का दबाव है। अधिकारियों के सख्त आदेश हैं कि जो लोग अशांति फैला सकते हैं उन्हें तत्काल पाबंद किया जाए। किंदौली में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने गांव के 33 लोगों को पाबंद किए जाने के लिए एसडीएम सदर के यहां लिस्ट भेजी है। इस कार्रवाई से गांव के लोगों में खलबली मची हुई है। महिलाओं को भी पाबंद किया गया है।

गाव किंदौली निवासी मुबीना बेगम पत्नी यूनिस खां ने 20 मार्च को लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसका आरोप था कि 6 मार्च को समीयूद्दीन व पप्पू उर्फ हबीब खां पुत्र मोहम्मद खां ने उससे दस हजार व कानों के कुंडल लूट लिए थे। इस मामले में गुरुवार को पुलिस ने पप्पू को जेल भेज दिया है। इधर पप्पू उर्फ हबीब खां ने 21 मार्च को हाथरस गेट में जाकिर निवासी किंदौली व उसके साथियों के खिलाफ हत्या के प्रयास में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में पुलिस ने गुरुवार को जाकिर को जेल भेज दिया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के दौरान गांव में दोनों पक्ष की महिलाओं में विवाद खड़ा हो गया। पुलिस ने एक पक्ष से मुबीना पत्नी यूनिस, रहीसा पत्नी जाकिर तथा दूसरे पक्ष से शकीला पत्नी पप्पू, सोनम पत्नी इमरान व नस्सो पत्नी सोहराब के खिलाफ शांतिभंग के तहत कार्रवाई की है।

chat bot
आपका साथी