अव्यवस्था पर पशु आश्रय स्थल के बाहर दिया धरना

-निबरहा पशु आश्रयस्थल में मृत गोवंश चारा-पानी को लेकर लगाया अव्यवस्था का आरोप एसडीएम ने जांच व कार्रवाई का दिया आश्वासन प्रधान को मृत पशुओं को दफन कराने के निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:48 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:10 AM (IST)
अव्यवस्था पर पशु आश्रय  स्थल के बाहर दिया धरना
अव्यवस्था पर पशु आश्रय स्थल के बाहर दिया धरना

हरदोई: पचकोहरा में सुरसा की ग्राम पंचायत म्योनी के मजरा निबरहा में पशु आश्रयस्थल में अव्यवस्थाओं का आरोप लगाकर विश्व हिदू परिषद, हिदू युवा वाहिनी एवं भारत युवा मोर्चा के पदाधिकारी गेट के बाहर धरने पर बैठ गए। सदर एसडीएम, पशु चिकित्साधिकारी और सुरसा पुलिस मौके पर पहुंची। एसडीएम ने पदाधिकारियों को जांच और कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

निबरहा पशु आश्रयस्थल के बाहर मृत पड़े गोवंशों, आश्रयस्थल में गोवंशों के लिए उचित चारा-दाना व पानी और देखरेख की व्यवस्था न होने का आरोप लगाते हुए विश्व हिदू परिषद के जिलाध्यक्ष अंकित गुप्ता, हिदू युवा वाहिनी के कुलदीप द्विवेदी, भारत युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष राम मंगल त्रिपाठी, जिला प्रभारी आशीष मिश्रा एवं जिलामंत्री अखिलेश कुमार कार्यकर्ताओं के साथ वहां पहुंच गए। बताते हैं कि चौकीदार ने आश्रय स्थल का गेट खोलने से मना कर दिया। आक्रोशित पदाधिकारी कार्यकर्ताओं के साथ गेट पर ही धरना देने लगे। सदर एसडीएम लक्ष्मी एन ने पशु चिकित्साधिकारी डॉ. श्याम त्रिपाठी सुरसा पुलिस फोर्स के साथ पशु आश्रय स्थल की जांच की।

एसडीएम को चरही में पुराना भूसा और कई दिनों का पानी भरा मिला। टिन शेड में दो गोवंश बीमार एवं एक मृत मिला। पशु चिकित्साधिकारी से जानकारी ली। प्रधान नील यादव से आश्रयस्थल में बरती जा रही लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की। कहा कि मृत गोवंशों को गड्ढा खोदवाकर दफन कराया जाए। चारा-दाना और अन्य व्यवस्थाओं को ठीक कराएं। पदाधिकारी गोवंश के पोस्टमार्टम की मांग कर रहे थे, शव कई दिन पुराने होने से मना कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी