71 परीक्षा केंद्रों पर होंगी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं

जागरण संवाददाता, हरदोई : कानपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के स्नातक व परास्नातक छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं सीसीटीवी की निगरानी में संपन्न होगी। इसको लेकर 71 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। विश्वविद्यालय ने 10 नोडल अधिकारियों को नामित किया है। साथ ही नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए निर्देशित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 11:27 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 11:27 PM (IST)
71 परीक्षा केंद्रों पर होंगी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं
71 परीक्षा केंद्रों पर होंगी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं

हरदोई : कानपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के स्नातक व परास्नातक छात्र-छात्राओं की परीक्षाओं के लिए 71 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों पर जिले के 135 महाविद्यालयों के करीब एक लाख परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। केंद्रों पर सीसी कैमरों की निगरानी में परीक्षा कराने की तैयारी की गई है और विश्वविद्यालय ने 10 नोडल अधिकारियों को नामित किया है। साथ ही नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए निर्देशित किया है।

विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 26 मार्च से शुरू होकर चार मार्च तक संचालित होंगी। जिले में 135 महाविद्यालय हैं। इन महाविद्यालयों के 71 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को भेजा गया है। केंद्रों के अनुसार आवंटन भी हुआ है। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए 10 नोडल केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें सीएसएन पीजी कालेज, आर्य कन्या महाविद्यालय, डा. राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय, महाराणा प्रताप महाविद्यालय, राजकीय महाविद्यालय पिहानी, दिव्यानंद विद्या मंदिर महाविद्यालय, एसएस महाविद्यालय रूदामऊ, बीएन डिग्री कालेज शाहाबाद, सुभाष चंद्र बोस डिग्री कालेज कहली व जेपी वर्मा साइंस महाविद्यालय गौसगंज शामिल हैं। इनके प्राचार्यों को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। विश्वविद्यालय की तरफ से सीसी कैमरे लगाने का आदेश है और उनकी जांच भी हो चुकी है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि अभी बच्चों की संख्या नहीं आई है। परीक्षा की पूरी तैयारी हो गई है।

chat bot
आपका साथी