16 पेटी टिक्चर के साथ दो लोग गिरफ्तार

बघौली क्षेत्र में तेजी से चल रहा टिक्चर का कारोबार पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम को मिली सफलता

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Nov 2020 10:46 PM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 10:46 PM (IST)
16 पेटी टिक्चर के साथ दो लोग गिरफ्तार
16 पेटी टिक्चर के साथ दो लोग गिरफ्तार

हरदोई: बघौली क्षेत्र में टिक्चर का कारोबार पैर पसारे हुए है। लोग इसका प्रयोग नशे के लिए कर रहे हैं। सोमवार की रात पुलिस और आबकारी टीम ने एक बोलेरो से 16 पेटी टिक्चर पकड़ी। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

एएसपी पूर्वी अनिल कुमार ने बताया कि पुलिस को लगातार बघौली थाना क्षेत्र में टिक्चर का कारोबार चलने की सूचना मिल रही थी। थाना प्रभारी जितेंद्र मोहन सरोज और आबकारी निरीक्षक रामअवध की टीम ने सोमवार की रात बेहटा मुर्तजाबक्श के सई नदी पुल पर एक बोलेरो को पकड़ा, जिसमें 11 पेटी 180 एमएल और पांच पेटी 100 एमएल शीशी टिक्चर मिली। पुलिस ने बोलेरो से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम ममतेश और राजेश निवासी अड़ंगापुर बताया है। यह लोग टिक्चर को लेकर दुकानदार वीरपाल के पास जा रहे थे। उसकी भी तलाश की जा रही है। 57 से 78 फीसद होता है एल्कोहल : आबकारी टीम ने बताया कि 180 एमएल टिक्चर की शीशी में 52 से 57 फीसद और 100 एमएल की शीशी में 73 से 78 फीसद एल्कोहल होता है। लोगों को कम खर्च में ज्यादा नशा हो जाता है। शराब या बियर पीने पर महक आती है, लेकिन टिक्चर में महक नहीं आती, इसलिए लोग इसका प्रयोग करते हैं।

हेड कांस्टेबिल समेत चार पुलिस कर्मी निलंबित

जागरण संवाददाता, हरदोई: अतरौली थाना क्षेत्र में शराब और भट्ठी पकड़कर कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति करने पर चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। पुलिस कर्मियों ने 11-11 हजार रुपये लेकर केवल शराब में चालान किया था। एसपी ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए चारों को निलंबित कर दिया।

अतरौली थाने पर तैनात हेड कांस्टेबिल शिवकुमार और सिपाही हरिओम व गोलू और सुभाष ने चार तारीख को अवैध शराब और भट्ठी पकड़ी थीं। जिसमें कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था, लेकिन फिर सभी से 11-11 हजार रुपये लेकर भट्ठी नहीं दिखाईं और केवल शराब की धारा में चालान कर दिया। यह मामला एसपी अनुराग वत्स तक पहुंचा, जिस पर एसपी ने मंगलवार को चारों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। हालांकि इस मामले में थाना प्रभारी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी