तीन प्रधान, तीन पंचायत कर्मियों से मांगा स्पष्टीकरण

हरदोई : इज्जतघर निर्माण में ढिलाई पर डीपीआरओ अनिल कुमार ¨सह ने तीन प्रधान व तीन पंचायत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 10:26 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 10:26 PM (IST)
तीन प्रधान, तीन पंचायत कर्मियों से मांगा स्पष्टीकरण
तीन प्रधान, तीन पंचायत कर्मियों से मांगा स्पष्टीकरण

हरदोई : इज्जतघर निर्माण में ढिलाई पर डीपीआरओ अनिल कुमार ¨सह ने तीन प्रधान व तीन पंचायत कर्मियों से स्पष्टीकरण तलब किया है। प्रधानों को चेतावनी दी है कि जवाब सही न पाए जाने पर पंचायतीराज अधिनियम के तहत वित्तीय एवं प्रशासनिक अधिकार सीज कर दिए जाएंगे। वहीं पंचायत कर्मियों के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी।

डीपीआरओ ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत 31 अक्टूबर तक शत प्रतिशत इज्जतघर का निर्माण पूर्ण कराया जाना था, लेकिन विकास खंड हरपालपुर के तिथिगांव में 270 में से 60 पर ही काम शुरू कराया गया, शेष अनारंभ मिले। ऐसे ही बिलग्राम के नेकपुर हातिमपुर में 460 के सापेक्ष 340 पर ही काम शुरू कराया गया है। वहीं सांडी के बरनई चतरखा में 397 के सापेक्ष 40 पर कार्य होते मिला।

बताया कि मिशन में लापरवाही पर ग्राम पंचायत अधिकारी तिथिगांव मनोहर लाल, नेकपुर हातिमपुर अंकिता अग्निहोत्री एवं बरनई चतरखा राकेश पाल के साथ ही तीनों ही ग्राम पंचायत के प्रधानों से जवाब-तलब किया गया है। बताया कि ऐसे ही शहाबुद्दीनपुर में भी इज्जतघर निर्माण में ढिलाई बरती जा रही है। वहां पर बीडीओ की ओर से कोई निरीक्षण ही नहीं किया गया।

chat bot
आपका साथी