बुजुर्गों के आवेदन निराकरण में ढिलाई पर चार एडीओ का वेतन रोका

हरदोई : सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत वृद्धावस्था पेंशन योजना के लिए आए आवेदनों की जांच

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Sep 2018 11:17 PM (IST) Updated:Mon, 10 Sep 2018 11:17 PM (IST)
बुजुर्गों के आवेदन निराकरण में ढिलाई पर चार एडीओ का वेतन रोका
बुजुर्गों के आवेदन निराकरण में ढिलाई पर चार एडीओ का वेतन रोका

हरदोई : सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत वृद्धावस्था पेंशन योजना के लिए आए आवेदनों की जांच-पड़ताल एवं निराकरण में ढिलाई पर जिला समाज कल्याण अधिकारी हर्ष मवार ने नाराजगी जाहिर की है। अधिक संख्या में लंबित आवेदनों पर चार विकास खंडों के सहायक विकास अधिकारी (समाज कल्याण) का वेतन रोक दिया है। सभी आवेदनों के निराकरण के लिए तीन दिन का समय देते हुए चेतावनी दी है कि प्रतिकूल प्रविष्टि दे दी जाएगी।

जिला समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि विभाग की ओर से संचालित वृद्धावस्था पेंशन योजना का लाभ दिए जाने के लिए पात्रों के ऑनलाइन आवेदन पोर्टल पर प्राप्त हो रहे हैं। ऑनलाइन आवेदन की जांच-पड़ताल के साथ ही आवेदक की ओर से विकास खंड पर जमा की गई हार्डकापी भी रिपोर्ट के साथ उनके कार्यालय में उपलब्ध कराए जाने की व्यवस्था है। बताया कि सोमवार को समीक्षा में विकास खंड माधौगंज, कोथावां, संडीला एवं टोडरपुर में बड़ी मात्रा में आवेदन लंबित पाए गए।

बताया कि एडीओ कोथावां जगत ¨सह, संडीला प्रेमचंद्र, टोडरपुर राजेंद्र गुप्ता एवं माधौगंज में एडीओ का कार्यभार देख रहे ग्राम विकास अधिकारी धर्मेंद्र शुक्ला कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे पाए। सभी का सितंबर का वेतन रोक दिया गया है।

chat bot
आपका साथी