झोपड़ी से रात को आती थी खटर-पटर की आवाज, चुपके से पहुंच गई पुलिस की टीम, और फिर…

चुनाव को लेकर पुलिस अवैध शस्त्रों के खिलाफ अभियान चला रही है। अब तक कई शस्त्र फैक्ट्री पकड़ी जा चुकी हैं। वहीं मंगलवार रात मल्लावां पुलिस ने झोपड़ी में चल रही असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर तमंचे व उपकरण के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एएसपी पूर्वी नृपेंद्र ने बताया कि अवैध असलहा बनाने वालों पर पुलिस लगातार शिकंजा कस रही है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam Yadav Publish:Wed, 17 Apr 2024 04:47 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 04:47 PM (IST)
झोपड़ी से रात को आती थी खटर-पटर की आवाज, चुपके से पहुंच गई पुलिस की टीम, और फिर…
झोपड़ी में से रात को आती थी खटर-पटर की आवाज, चुपके से पहुंच गई पुलिस की टीम

जागरण संवाददाता, हरदोई। चुनाव को लेकर पुलिस अवैध शस्त्रों के खिलाफ अभियान चला रही है। अब तक कई शस्त्र फैक्ट्री पकड़ी जा चुकी हैं। वहीं मंगलवार रात मल्लावां पुलिस ने झोपड़ी में चल रही असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर तमंचे व उपकरण के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र ने बताया कि अवैध असलहा बनाने वालों पर पुलिस लगातार शिकंजा कस रही है। मल्लावां पुलिस को सूचना मिली कि देवीपुरवा में कटरी मार्ग पर एक झोपड़ी में कुछ लोग असलहा फैक्ट्री चला रहे हैं।

इस सूचना पर टीम ने बुधवार रात मौके पर पहुंचकर छापा मारा और घेराबंदी कर तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से पांच तमंचे निर्मित व चार अर्द्धनिर्मित तमंचे, दो कारतूस, दो खोखा व शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए। 

पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम पता देवीपुरवा का शेर सिंह उर्फ शेरा, रामलखन, गंज जलालाबाद का अजीत कुमार बताया। कड़ाई से पूछने पर बताया कि वह असलहा बनाकर उचित दामों में बेचकर अर्जित धन को बराबर में बांटकर जीवन-यापन करते हैं। 

एएसपी ने बताया कि शेर सिंह उर्फ शेरा के विरुद्ध आठ मामले व रामलखन पर दो और अजीत के विरुद्ध चार मामले दर्ज हैं। पूछताछ कर तीनों को जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: मैनपुरी में मायावती ने नामांकन से पहले पहली अपनी रणनीति, डिंपल और जयवीर सिंह के खिलाफ चला ऐसा दांव जो...कल नामांकन करेंगे उम्मीदवार

यह भी पढ़ें: रामनवमी पर कानपुर में दर्दनाक हादसा, मंदिर दर्शन करने जा रहे ग्रामीणों की गाड़ी पलटी; तीन की मौत और 17 घायल

chat bot
आपका साथी