फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण की ली जानकारी

-विधानसभावार निर्वाचक नामावलियों का 15 जनवरी का होना है प्रकाशन -निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के साथ मतदान केंद्र का लिया जायजा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 11:24 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 11:24 PM (IST)
फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण की ली जानकारी
फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण की ली जानकारी

संडीला (हरदोई) : विधानसभावार फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों के प्रेक्षक मंडलायुक्त रंजन कुमार ने बुधवार को यह मतदान केंद्र का भ्रमण कर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की जानकारी ली।

तिलोइया कला के निरीक्षण में एक छात्रा की मां से मोबाइल पर वार्ता कर ऑनलाइन और ऑफलाइन शिक्षण कार्य के संबंध में जानकारी ली। मंडलायुक्त ने भ्रमण के दौरान बुधवार को यहां मतदान केंद्र तिलोइया कला के मतदेय स्थल संख्या 119, 120, 121 का जायजा लिया। बूथ लेवल आफीसर और अध्यापक से विस्तृत जानकारी ली। तीनों बूथों पर मतदाता पहचान पत्र और जेंडर रेशियो की जानकारी ली और सूची से परीक्षण किया। दोनों सही मिले। आयुक्त ने अध्यापकों से शिक्षा के स्तर के संबंध में भी वार्ता की। ऑनलाइन व ऑफलाइन पढ़ाए जाने के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एसडीएम मनोज कुमार श्रीवास्तव से कहा कि निर्वाचक नामावलियों का प्रकाशन 15 जनवरी को कराया जाना है। इसकी सभी तैयारियों को पहले से पूरा करा लिया जाए। कहा कि 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाएगा। तहसीलदार अंबिका चौधरी मौजूद रहे।

प्रशिक्षणार्थियों ने बनाया बगैर बर्तन के स्वादिष्ट भोजन: हरदोई : स्काउट एवं गाइड के प्रशिक्षण में बुधवार को प्रशिक्षणार्थियों ने बगैर बर्तन के स्वादिष्ट भोजन तैयार किया और आकर्षक तंबू का निर्माण किया।

गंगा देवी इंटर कालेज में चल रहे प्रशिक्षण शिविर का बुधवार को समापन हुआ। समापन कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षणार्थियों ने बगैर बर्तन के स्वादिष्ट भोजन तैयार किया और तंबू का निर्माण किया। जिला सचिव डा. राजेश तिवारी, द्वारिकाधीश इंटर कालेज के प्रधानाचार्य मुन्नर पाल, अभय शंकर गौड़ ने तंबू का निरीक्षण किया और प्रशिक्षणार्थियों की ओर से बनाए गए भोजन का स्वाद चखा । प्रधानाचार्य डा. अभिराम ने कहा कि स्काउट-गाइड का प्रशिक्षण से अनुशासन में रहने की सीख मिलती है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान सिखाएं गए कार्य जीवन के लिए उपयोगी है। कोई भी जानकारी व्यर्थ नहीं जाती है। इसका जीवन में लाभ मिलेगा। इस मौके पर प्रशिक्षक शैलेंद्र प्रकाश, वंदना वर्मा, मनीष मिश्र आदि लोग मौजूद रहे। संचालन राजकुमार सिंह ने और आभार अखिलेश पांडेय ने जताया।

chat bot
आपका साथी