ऑनलाइन प्रतियोगिता में भावनाओं में रंग भर रहे विद्यार्थी

श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग द्यद्गड्डह्मठ्ठद्बठ्ठद्द श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग द्यद्गड्डह्मठ्ठद्बठ्ठद्द श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग द्यद्गड्डह्मठ्ठद्बठ्ठद्द श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग द्यद्गड्डह्मठ्ठद्बठ्ठद्द श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग द्यद्गड्डह्मठ्ठद्बठ्ठद्द श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग द्यद्गड्डह्मठ्ठद्बठ्ठद्द श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग द्यद्गड्डह्मठ्ठद्बठ्ठद्द श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग द्यद्गड्डह्मठ्ठद्बठ्ठद्द श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग द्यद्गड्डह्मठ्ठद्बठ्ठद्द श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग द्यद्गड्डह्मठ्ठद्बठ्ठद्द श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग द्यद्गड्डह्मठ्ठद्बठ्ठद्द श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग द्यद्गड्डह्मठ्ठद्बठ्ठद्द श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग द्यद्गड्डह्मठ्ठद्बठ्ठद्द श्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग द्यद्गड्डह्मठ्ठद्बठ्ठद्द न

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Apr 2020 10:04 PM (IST) Updated:Fri, 10 Apr 2020 06:05 AM (IST)
ऑनलाइन प्रतियोगिता में भावनाओं में रंग भर रहे विद्यार्थी
ऑनलाइन प्रतियोगिता में भावनाओं में रंग भर रहे विद्यार्थी

हरदोई : कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉक डाउन में बच्चे अपनी भावनाएं ऑन लाइन प्रतियोगिता के माध्यम से व्यक्त कर रहे है। वह अपने मन की बातों को कागज पर उकेर रहे है। जो कविताओं में व्यक्त कर रहे है। डीआईओएस कार्यालय में विद्यार्थियों की भारी संख्या में प्रतिदिन प्रविष्टी पहुंच रही है।

माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से लॉकडाउन के कारण घर में रह रहे विद्यार्थियों के लिए ऑन लाइन प्रतियोगिता शुरू की गई। जिसका विषय कोरोना को हराना है, भारत से भगाना है दिया गया है। इस प्रतियोगिता में कक्षा छह से 12 तक विद्यार्थी भाग ले रहे है। कोरोना के प्रति जागरूकता से संबंधित पोस्टर, निबंध और कविताएं विद्यार्थियों की ओर से लिखी जा रही है। विभाग की वेबसाइट पर भारी संख्या में प्रविष्टी आई है। जिसमें कक्षा छह की छात्रा कोमल ने पोस्टर में चित्रकारी कर और श्लोगन के माध्यम से संदेश दिया है कि विल फाइट एंड विन। इसी प्रकार कक्षा दस की छात्रा रिया ने डायग्राम के माध्यम से देशों में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को दर्शाते हुए उसके प्रति जागरूक करने रहने की अपील की है। कक्षा सात के साथ गौरव ने कोरोना वायरस पर पूरी जागरूकता फैलाते हुए हाथ न मिलाने, लॉक डाउन का पालन करने का संदेश दिया है। जीआईसी के प्रधानाचार्य सुधाकर बाजपेई ने बताया कि विद्यालय के बच्चें प्रतियोगिता में बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग कर रहे है। डीआईओएस वीके दुबे ने बताया कि 14 अप्रैल तक प्रविष्ट ली जाएंगी। इसके 15 से इनकी सूची तैयार कर निर्णायक मंडल का गठन कर प्रथम,द्वितीय व तृतीय पुरस्कार का चयन कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी