सीसी कैमरों की निगरानी में होगा नामांकन

-कलेक्ट्रेट में करवाई गई बैरिकेडिग -एडीएम ने मंडी में स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 10:46 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 10:46 PM (IST)
सीसी कैमरों की निगरानी में होगा नामांकन
सीसी कैमरों की निगरानी में होगा नामांकन

हरदोई: विधान सभा चुनाव के नामांकन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 27 जनवरी से शुरू हो रहे नामांकन को देखते हुए कलेक्ट्रेट में बैरिकेडिग का काम शुरू हो गया है। कलेक्ट्रेट जाने वाले मार्ग से लेकर विकास भवन की तरफ से आने वाले मार्ग पर सोमवार को बैरिकेडिग लगवाई गईं। कक्षों में सीसी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। वहीं मंडी में बनाए जाने वाले स्ट्रांग रूम का भी एडीएम ने अन्य अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर दिशा निर्देश दिए।

चौथे चरण में होने वाले मतदान के लिए 27 जनवरी से नामांकन शुरू हो जाएंगे। इस बार आनलाइन नामांकन का भी विकल्प रखा गया है, लेकिन माना जा रहा है कि प्रत्याशी आनलाइन के बजाए पूर्व की भांति नामांकन करेंगे और उसी की तैयारियां पूरी की जा रही हैं। हर कक्ष में सीसी कैमरे लगवाए गए हैं। नामांकन की पूरी प्रक्रिया कैमरों के बीच होगी और वीडियो ग्राफी भी करवाई जाएगी। एडीएम वंदना त्रिवेदी ने बताया कि मंडी में स्ट्रांग रूम के लिए 46 दुकानें ली गई हैं। माइक्रो आब्जर्वर्स सामान्य का दो फरवरी से प्रशिक्षणशुरू होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कुमार ने बताया है कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन के लिए क्रिटिकल बूथों पर नियुक्त माइक्रो आब्जर्वर्स को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

11 व 12 फरवरी को सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक जिला निर्वाचन कार्यालय के एमसीएमसी कक्ष में डयूटी प्रमाण पत्रों का वितरण किया जाएगा। 16 फरवरी को सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक जीआइसी परिसर में माइक्रो आब्जर्वर्स सामान्य व ईवीएम संबंधी द्वितीय प्रशिक्षण व प्रशिक्षण संबंधी निर्देशों का वितरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी