टंकी पर चढ़े परिवार का असहाय सिस्टम देखता रहा तमाशा

जागरण संवाददाता हरदोई गांव के कुछ लोगों से परेशान होकर परिवार को जब न्याय नहीं मिला तो वह पानी की टंकी पर चढ़ गया। पूरा दिन परिवार भूखा प्यासा टंकी पर चढ़ा रहा और पुलिस व प्रशासन उसे उतारने के लिए सारे जतन करता रहा। देर शाम को काफी प्रयास के बाद परिवार टंकी से नीचे उतर आया और प्रशासन ने राहत की सांस ली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Mar 2019 10:37 PM (IST) Updated:Thu, 14 Mar 2019 10:37 PM (IST)
टंकी पर चढ़े परिवार का असहाय सिस्टम देखता रहा तमाशा
टंकी पर चढ़े परिवार का असहाय सिस्टम देखता रहा तमाशा

हरदोई : परमेश्वर अपने पूरे परिवार को लेकर पूरा दिन पानी की टंकी पर चढ़ा रहा। हालांकि वह जो तुरंत मांग रहा था वह तो संभव नहीं था, लेकिन कुछ मांगे ऐसी थी जिन पर अगर समय रहते सुनवाई हो जाती तो यह ड्रामा नहीं होता। पूरा दिन असहाय सिस्टम तमाशा देखता रहा।

छोली बेरिया निवासी परमेश्वर का कहना था कि वह पिछले कई दिनों से शिकायत लेकर घूम रहा है, लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की। विरोधियों ने उसे मारा पीटा जब वह कुछ नहीं कर सका तो यह रास्ता अपनाया। पूरा दिन परिवार तो परेशान रहा ही अधिकारी भी परेशान रहे। बबूल के कांटे, बांस और रस्सी लेकर गए थे साथ : टंकी पर चढ़ा परिवार घर से पूरी तैयारी के साथ पहुंचा था। परमेश्वर अपने साथ में बबूल के कांटे, बांस और रस्सी लेकर गया था। परिवार टंकी पर चढ़ता रहा और पीछे से बबूल के कांटे रास्ते में बिछाते रहे। इसके बाद ऊपर पहुंचकर परमेश्वर ने बांस को जीने पर लगा दिया। जिससे कोई टंकी पर चढ़ न सके।

फायर ब्रिगेड के पास नहीं था जाल : परिवार के टंकी पर चढ़े होने की सूचना पर फायर ब्रिगेड के अधिकारी और कर्मचारी वाहनों के साथ मौके पर पहुंच गए लेकिन उनके पास जाल नहीं था। कुछ समय बाद पुलिस ने जुगाड़ से एक जाल मंगवाया और टंकी के चारों ओर उसे लगाकर पुलिस कर्मियों को वहां पर खड़ा कर दिया।

chat bot
आपका साथी