गणेश उत्सव में श्री सुंदरकांड पाठ व चित्रकला प्रतियोगिता

हरदोई : नगर में विभिन्न स्थानों पर चल रहे गणेश उत्सवों में श्री सुंदर कांड पाठ व प्रतियो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 10:53 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 10:53 PM (IST)
गणेश उत्सव में श्री सुंदरकांड पाठ व चित्रकला प्रतियोगिता
गणेश उत्सव में श्री सुंदरकांड पाठ व चित्रकला प्रतियोगिता

हरदोई : नगर में विभिन्न स्थानों पर चल रहे गणेश उत्सवों में श्री सुंदर कांड पाठ व प्रतियोगिताओं की धूम रही।

पुराना नगर पालिका परिसर में श्री मंगल मूर्ति सेवा समिति की ओर से आयोजित तृतीय सिद्धि विनायक उत्सव में चैनल के गायक सुनील कुमार ध्यानी व मनजीत ध्यानी चंडीगढ़ ने श्री सुंदरकांड की प्रस्तुति दी। महंत कृष्ण दास व महंत बाल योगी अरुण पुरी व महंत रमेश पुरी कानपुर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। चित्रकला प्रतियोगिता हुई।

श्री विनायक समिति की ओर से अग्रवाल धर्मशाला में चल रहे 19 वें गणेश उत्सव में हुए श्री सुंदरकांड पाठ में श्रद्धालुओं ने भागीदारी की।

श्री गजानन सेवा समिति की ओर से वंशीनगर पार्क में आयोजित गणेश उत्सव में शाम के कार्यक्रम में भजन गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें तीन वर्गों में चलीं प्रतियोगिता प्राइमरी, जूनियर व सीनियर में बच्चों ने एक से बढ़कर एक भजनों पर अपनी प्रस्तुतियां दीं। आरती में भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण शास्त्री, विधायक मानवेंद्र प्रताप ¨सह, नपाप के पूर्व अध्यक्ष उमेश अग्रवाल आदि शामिल रहे।

राधा कृष्ण की लीला पर झूमे भक्त

श्री सिद्धि विनायक मराठा मंडल एवं सर्राफा कमेटी की ओर से स्वराज्य खादी आश्रम के सामने त्रिलोकी नाथ कंपाउंड में चल रहे गणेश उत्सव में लुधियाना से आए कृष्ण एवं राधा की लीलाओं के द्वारा लोगों का झूमने पर मजबूर कर दिया। सर्राफा कमेटी के अध्यक्ष अनिल महेंद्र के अलावा नीरज कपूर, प्रदीप रस्तोगी, प्रहलाद मराठा, मामा मराठा, आशीष आदि मौजूद रहे।

श्री मानस मंच सुंदरकांड परिवार की ओर से सराय थोक पूर्वी मोहल्ले में सुमन पांडेय के निवास पर चल रहे गणेश उत्सव में रंगोली व प्रश्न मंच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

chat bot
आपका साथी