प्रधान व सचिव विद्यालयों के कार्यों को प्राथमिकता पर कराएं

डीएम ने कहा कि कायाकल्प कर विद्यालयों को आदर्श बनाया जाए। साथ ही बचों को आकर्षित करने वाली पेंटिग कक्षा में बनवाएं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 11:42 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 11:42 PM (IST)
प्रधान व सचिव विद्यालयों के कार्यों को प्राथमिकता पर कराएं
प्रधान व सचिव विद्यालयों के कार्यों को प्राथमिकता पर कराएं

जासं, हरदोई : डीएम पुलकित खरे ने कहा कि प्रधान और पंचायत सचिव मिशन कायाकल्प के तहत विद्यालयों के कार्यों को प्राथमिकता पर कराएं। विद्यालयों को आदर्श बनाया जाए और बच्चों को आकर्षित करने वाली पेंटिग कक्षा कक्षों में बनवाई जाए। ताकि बच्चों को बेहतर माहौल मिल सके।

डीएम ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विकास खंड सुरसा की ग्राम पंचायत शहाबुद्दीनपुर, ढोलिया, उमरापुर, बिराहिमपुर, सिकंदरपुर, कौथेलिया, अंधर्रा, फातियापुर, ओदरापचलाई, भेलावां, सुगवां, ललौली, अस्योली, फरदापुर, महुराकलां, बन्नापुर एवं कमरौली के प्रधान व सचिवों से कहा कि कार्य में तेजी लाई जाए। कहा कि ग्राम पंचायत के सभी विद्यालयों में टायल्स, शौचालय, किचन गार्डन, पेयजल, मिड-डे-मिल शेड, हैंडवास एवं विद्यालय की दीवारों पर बच्चों को प्रभावित करने वाली पेंटिग के कार्य समय पर पूर्ण कराए जाएं।

उन्होंने कहा कि सुरसा को विद्यालयों के मामले में प्रेरणा ब्लाक बनाना है। विद्यालय के कार्यों में गुणवत्ता में कमी, कार्य में देरी और न कराए जानें पर संबंधित प्रधान एवं सचिव पर कार्रवाई की जाएगी। सीडीओ निधि गुप्ता वत्स, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट लक्ष्मी एन, नगर मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव, अर्थ एवं संख्याधिकारी डॉ. रामप्रकाश, पीडी राजेंद्र श्रीनिवास, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम, प्रधान व सचिव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी