हौसले से दी कोरोना को मात, अब कर रहे मरीजों की सेवा

-होम आइसोलेशन में रहकर हिम्मत और हौसले से कोरोना को हराया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:52 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:52 PM (IST)
हौसले से दी कोरोना को मात, अब कर रहे मरीजों की सेवा
हौसले से दी कोरोना को मात, अब कर रहे मरीजों की सेवा

हरदोई : कोरोना संक्रमण से हर कोई डरा हुआ है, लेकिन कोरोना को हराने के लिए हिम्मत और हौसले की जरूरत है। ऐसा ही एंबुलेंस के कर्मी करके दिखा रहे हैं। संक्रमित होने के बाद कोरोना को मात दी और फिर मरीजों की सेवा में लगकर कोरोना को हरा रहे हैं।

कोरोना संक्रमित होने पर अपने भी साथ छोड़ देते हैं, ऐसे हालात में एंबुलेंस कर्मी मरीज को घर से अस्पताल पहुंचाकर उनकी जान बचाने में लगे हुए हैं। संक्रमितों की जान बचाने के दौरान 12 से अधिक ईएमटी (इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन) और पायलट संक्रमित भी हुए। 14 दिन होम आइसोलेशन में रहकर चिकित्सक की सलाह पर समय से दवाएं ली। इसके साथ ही काढ़ा और भाप दोनों समय लेते रहे, जिससे कोरोना संक्रमण का खात्मा किया। कभी डरे नहीं, परिवार के लोग भी हौसला बढ़ाते रहे और कोरोना को हरा दिया। स्वस्थ होते ही ड्यूटी पर वापस आ गए और फिर मरीजों की सेवा में लग गए। यह एंबुलेंस कर्मी हुए संक्रमित : दरवेश कुमार शुक्ला, ज्ञानप्रकाश, आलोक कुमार शुक्ला, नरवीर वर्मा, रामशंकर मिश्रा, विजय बहादुर, अवधेश कुमार, लियाकत अली, कपिश कुमार गुप्ता, चंदन शुक्ला, अवध किशोर, विवेक मिश्रा और हरिश्चंद्र आदि अप्रैल में संक्रमित हुए थे।

एंबुलेंस कर्मियों को हो रही परेशानी : जिले में एंबुलेंस कर्मियों के लिए न तो कहीं पर रुकने की व्यवस्था की गई है और न ही लॉकडाउन में भोजन की। 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात रहने वाले कर्मी खुद परेशान होकर काम कर रहे हैं।

बोले जिम्मेदार : एंबुलेंस कर्मी पूरे साहस के साथ कोरोना संक्रमितों की जान बचाने में लगे हुए हैं। इस दौरान कई कर्मी संक्रमित हुए और ठीक होने के बाद फिर मरीजों की सेवा में लग गए।

मोहन सिंह, एंबुलेंस फ्लीट प्रभारी

chat bot
आपका साथी