जिले में फूटा कोरोना बम, 178 निकले पॉजिटिव

-संडीला बीडीओ रेल और स्वास्थ्य कर्मी पॉजिटिव -जिले में एक्टिव केस का आंकड़ा पहुंचा सात सौ के करीब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:28 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:28 PM (IST)
जिले में फूटा कोरोना बम, 178 निकले पॉजिटिव
जिले में फूटा कोरोना बम, 178 निकले पॉजिटिव

हरदोई : आखिरकार वही हुआ, जिसका डर था। बुधवार को जिले में कोरोना बम फूटा। 178 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। अब जिले में एक्टिव केस का आंकड़ा 655पहुंच गया है। अगर इसी प्रकार से संक्रमितों की संख्या बढ़ती गई तो हालात को काबू करना मुश्किल हो जाएगा।

बुधवार की सुबह आई पहली सूची ने ही कहर मचा दिया। सूची में 109 लोग संक्रमित निकले, जिसमें शहर में 21, संडीला, 22 कोथावां आठ, सांडी, माधौगंज, हरपालपुर, मल्लावां, शाहाबाद, हरियावां, टोडरपुर, भरखनी, बावन, सुरसा, कछौना और संडीला बीडीओ, रेलवे और सांडी स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं। दूसरी सूची में कछौना में दस, हरियावां, माधौगंज, शाहाबाद, बघौली, सुरसा, शहर सहित 27 लोग संक्रमित निकले हैं। वहीं तीसरी सूची में शहर में 22, हरपालपुर, शाहाबाद, बावन, सुरसा, टड़ियावां, सांडी, मल्लावां में 42 संक्रमित निकले हैं।

पांच बच्चे और 104 युवा हैं संक्रमित : तीन सूचियों को देखा जाए तो इनमें सबसे अधिक युवा संक्रमित हैं। 104 युवा और पांच बच्चे संक्रमित निकले हैं। इससे साफ जाहिर है कि कोरोना सबसे ज्यादा युवा वर्ग को ही संक्रमित कर रहा है।

भूले मूलमंत्र तो कोरोना से नहीं बच पाएंगे : हरदोई : जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को एक्टिव केस की संख्या पांच सौ पार कर गई है, जिससे साफ जाहिर है कि लोग लापरवाही बरत रहे है और मूलमंत्र का पालन नहीं कर रहे हैं। अगर इसी प्रकार से लापरवाही बढ़ती गई तो कोरोना के संक्रमण को रोकना मुश्किल हो जाएगा। सीएमओ डॉ. सूर्यमणि त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना वायरस का प्रसार कोविड मानकों का कड़ाई से पालन करने से ही रुक सकता है। उन्होंने कहा कि देश व दुनिया में जहां पर भी शारीरिक दूरी, मास्क और सैनिटाइजेशन का पूरी तरह पालन किया गया, वहां संक्रमण काफी हद तक नियंत्रण में रहा है। उन्होंने कहा कि वायरस का प्रसार जितना अधिक होगा, संक्रमण के कारण मौत की संख्या भी उतनी ही बढ़ेगी। इसलिए घर से निकलते ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करें।

chat bot
आपका साथी