क्लॉक रूम में सामान रखने पर 12 घंटे का चार्ज 50 रुपये

जागरण संवाददाता, हापुड़ : रेलवे के लॉकर और क्लॉक रूम का प्रयोग करना अब महंगा हो गया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 May 2018 07:37 PM (IST) Updated:Wed, 23 May 2018 07:37 PM (IST)
क्लॉक रूम में सामान रखने पर 12 घंटे का चार्ज 50 रुपये
क्लॉक रूम में सामान रखने पर 12 घंटे का चार्ज 50 रुपये

जागरण संवाददाता, हापुड़ : रेलवे के लॉकर और क्लॉक रूम का प्रयोग करना अब महंगा हो गया है। स्थानीय रेलवे स्टेशन सहित मुरादाबाद मंडल के कुछ स्टेशनों पर 12 घंटे का किराया अब 50 रुपये कर दिया गया है। जबकि अब से पहले तक यह किराया 24 घंटे के लिए मात्र 15 रुपये होता था। ऐसे में यात्रियों पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। किराया तय करने का अधिकार रेलवे बोर्ड ने अब मंडल रेल प्रबंधक को सौंप दिया है।

रेलवे प्रशासन ने पार्सल बु¨कग होने वाले करीब सभी स्टेशनों पर क्लॉक रूम और लॉकर की व्यवस्था कर रखी है। स्टेशनों पर रेलगाड़ी से उतरने वाले यात्री बैग आदि क्लॉक रूम में जमा कर देते हैं और काम खतम होने के बाद क्लॉक रूम से सामान वापस ले लिया जाता है। देशभर के अधिकांश स्टेशनों पर खुले क्लॉक रूम का किराया 24 घंटे का मात्र 15 रुपये होता था और अगले 24 घंटे का किराया 20 रुपये होता था।

मुरादाबाद मंडल के मॉडल स्टेशन में शुमार हापुड़ स्टेशन सहित अधिकांश स्टेशनों पर अधिकांश यात्री क्लॉक रूम का प्रयोग करते हैं। रेलवे आय बढ़ाने के लिए बड़े स्टेशनों पर क्लॉक रूम का किराया बढ़ा दिया है। किराए के साथ साथ समय भी कम कर दिया गया है। 24 घंटे के बजाय अब महज 12 घंटे के समय में 50 रुपये का किराया वसूला जाएगा। क्योंकि रेलवे बोर्ड ने क्लॉक रूम का किराया बढ़ाने का अधिकारी अब मंडल रेल प्रबंधकों को सौंप दिया है।

मुरादाबाद रेल मंडल प्रबंधक एके ¨सघल ने बताया कि क्लॉक रूम का किराया निर्धारित करने का आदेश जारी कर दिया गया है। वाणिज्य विभाग ने क्लॉक रूम का किराया बढ़ा दिया है।

chat bot
आपका साथी