बंद मकानों को निशाना बनाकर चोरी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता हापुड़बंद मकानों को निशाना बनाकर चोरी करने वाले गिरोह के दो शातिर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 07:38 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 07:38 PM (IST)
बंद मकानों को निशाना बनाकर चोरी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार
बंद मकानों को निशाना बनाकर चोरी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हापुड़:

बंद मकानों को निशाना बनाकर चोरी करने वाले गिरोह के दो शातिर चोरों को कोतवाली पुलिस व एसओजी बी टीम ने शुक्रवार देर रात ईदगाद रोड से गिरफ्तार किया है। जबकि, दो आरोपित पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। आरोपितों से भारी मात्रा में चोरी का माल व प्रयुक्त उपकरण बरामद किए गए हैं। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। वहीं, फरार आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि शुक्रवार रात कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुबोध कुमार सक्सेना एसओजी बी टीम के साथ क्षेत्र में चेकिग कर रहे थे। इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि बंद घरों को निशाना बनाकर चोरी करने वाले गिरोह के चार आरोपित चोरी का माल लेकर ईदगाह रोड की ओर से आ रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम ने ईदगाह रोड पर सख्ती के साथ चेकिग शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस को एक बाइक पर सवार कुछ संदिग्ध युवक आते दिखाई दिए।

रुकने का इशारा करने पर आरोपितों ने फरार होने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी करते हुए दो आरोपितों को दबोच लिया। जबकि, दो आरोपित मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। तलाश के दौरान आरोपितों से चोरी किए गए लाखों रुपये की कीमत के सोने-चांदी के आभूषण, गैस सिलिंडर व चोरी में प्रयुक्त उपकरण बरामद हुए हैं। गिरफ्तार आरोपित मोहल्ला मोती कालोनी निवासी शारिक व नफीस हैं। फरार आरोपित जनपद मेरठ के थाना मंडाली क्षेत्र के गांव अजराड़ा निवासी चांद व सलीम हैं।

-------

गिरोह का सरगना है चांद

- पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि गिरोह का सरगना चांद है। चांद दिन के समय ग्रामीण क्षेत्रों व शहरी इलाकों में घूमकर बंद मकानों की रेकी करता है। जिसके बाद गिरोह के सदस्य चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। 9 अक्टूबर की रात उन्होंने थाना देहात क्षेत्र के मोहल्ला इंद्रगढ़ी निवासी एक व्यक्ति के घर चोरी की थी। इसके अलावा 17 जनवरी की रात रफीक नगर निवासी व्यक्ति के घर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। चोरी के माल को बिक्री कर रुपयों को आपस में बराबर बांट लिया जाता है।

chat bot
आपका साथी