आरोपी को अस्पताल में भर्ती करा भूली पुलिस, मौत

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर : योगी सरकार भले ही यूपी पुलिस को सुधारने की लाख कोशिश कर र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Mar 2018 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 19 Mar 2018 03:00 AM (IST)
आरोपी को अस्पताल में भर्ती करा भूली पुलिस, मौत
आरोपी को अस्पताल में भर्ती करा भूली पुलिस, मौत

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर : योगी सरकार भले ही यूपी पुलिस को सुधारने की लाख कोशिश कर रही हो, लेकिन हालात जस के तस हैं। पुलिस अपनी हरकत से बाज नहीं आ रही है। बहादुरगढ़ पुलिस ने बच्चे से कुकर्म करने के प्रयास के आरोपी को ग्रामीणों की पिटाई के बाद घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया और भूल गई। अस्पताल में पहुंचे परिजन भी आरोपी को छोड़कर वहां से चले गए।

बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव सेहल निवासी संजय पर नौ मार्च को गांव निवासी एक बच्चे से कुकर्म करने का प्रयास का आरोप था। घटना से नाराज ग्रामीणों ने उसे मारपीट कर गंभीर रूप से घायल दिया था। घायल को पुलिस ने मेरठ मेडिकल में भर्ती कराया गया। इसके बाद पुलिस आरोपी को लावारिस अवस्था में छोड़कर आ गई। आरोपी की 14 मार्च को मौत हो गई। आरोपी की मौत होने से आज तक न तो परिजन वहां गए और न ही उसको भर्ती कराने वाले। पुलिस की इस घोर लापरवाही का कारण लोगों की समझ में नहीं आ रहा है। जिस आरोपी को पुलिस अस्पताल में छोड़कर अपनी ड्यूटी करने में लग गई। वह कोई मामूली आदमी नहीं था। वह पुलिस के लिए गंभीर मामले में वांछित आरोपी था। उस पर एक बच्चे से कुकर्म काने के प्रयास का आरोप था। लोगों के मन में बस एक ही सवाल उठ रहा है कि आखिर पुलिस इतनी संवेदनाहीन और लापरवाह कैसे हो सकती है।

--क्या कहते हैं अधिकारी

आरोपी संजय पर नौ मार्च की देर रात को थाने में बच्चे के संग कुकर्म के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया गया था। जबकि शाम छह बजे के करीब उसको अस्पताल में ग्रामीणों ने भर्ती कराया था। उसकी मौत की दूसरे लोगों से सूचना मिल रही है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

--जयपाल ¨सह रावत, थाना बहादुरगढ़ प्रभारी

chat bot
आपका साथी