मिड-डे मील नहीं देने पर प्रधान और प्रधानाध्यापक को नोटिस

तहसील क्षेत्र के गांव दरियापुर स्थित जूनियर और प्राइमरी विद्यालय में बच्चों को मिड-डे मिल न मिलने के मामले में उपजिलाधिकारी ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। उपजिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान और प्रधानाध्यापक को नोटिस जारी करते हुए जबाव तलब किया है। उन्होंने ग्राम प्रधान और प्रधानाध्यापक की खींचतान के चलते एमडीएम न बंटने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jan 2019 07:52 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jan 2019 07:52 PM (IST)
मिड-डे मील नहीं देने पर प्रधान और प्रधानाध्यापक को नोटिस
मिड-डे मील नहीं देने पर प्रधान और प्रधानाध्यापक को नोटिस

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर : तहसील क्षेत्र के गांव दरियापुर स्थित जूनियर और प्राइमरी विद्यालय में बच्चों को मिड-डे मील नहीं मिलने के मामले में उपजिलाधिकारी ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। उपजिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान और प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने ग्राम प्रधान और प्रधानाध्यापक के बीच विवाद के कारण मिड-डे मील नहीं बंटने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है।

उपजिलाधिकारी ज्योति राय ने बताया कि तीन जनवरी को उन्होंने गांव दरियापुर स्थित जूनियर और प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान उन्हें बच्चों ने शिकायत की थी कि उन्हें पिछले दो दिन से उन्हें मिड-डे-मील नहीं मिला है। प्रधानाध्यापक से पूछने पर उन्होंने बताया कि कई दिन से रसोइया नहीं आ रहा है। अस्थाई रसोइया की व्यवस्था कराई तो ग्राम प्रधान ने भोजन बनाने के लिए सामान नहीं दिया। ग्राम प्रधान ने बताया कि प्रधानाध्यापक और शिक्षक राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने इस संबंध में बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखकर इनके तबादले की मांग की है। उपजिलाधिकारी ने बताया कि बच्चों को मिड-डे मील नहीं मिलना गंभीर मामला है। इसलिए ग्राम प्रधान और प्रधानाध्यापक को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया गया है। जबाव नहीं मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी