Rakhas Bandhan 2020: मुस्लिम सास-बहू ने भगवान राम, मोदी और योगी को भेजीं राखियां

रक्षाबंधन पर हापुड़ की मुस्लिम सास-बहू ने अनोखी मिसाल पेश की।उन्होंने भगवान श्रीराम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे के मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ को डाक द्वारा राखी भेजी है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2020 09:20 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2020 09:20 PM (IST)
Rakhas Bandhan 2020: मुस्लिम सास-बहू ने भगवान राम, मोदी और योगी को भेजीं राखियां
Rakhas Bandhan 2020: मुस्लिम सास-बहू ने भगवान राम, मोदी और योगी को भेजीं राखियां

हापुड़ [विशाल गोयल]। भाई-बहन के रिश्ते के प्रतीक रक्षाबंधन पर्व पर हापुड़ की मुस्लिम सास-बहू ने अनोखी मिसाल पेश की है। उन्होंने भगवान श्रीराम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे के मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ को डाक द्वारा राखी भेजी है। भगवान श्रीराम की राखी अयोध्या में मंदिर में भेजी गई है। इन्होंने मुस्लिम महिलाओं के प्रति पीएम-सीएम द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। इनका मानना है कि अल्लाह और ईश्वर को किसी भी नाम से लिया जाए, वह एक हैं।

गुरुवार को भेजी हैं राखियां

नगर के बुलंदशहर रोड स्थित आवास विकास कॉलोनी निवासी फसीह चौधरी स्वतंत्रता सैनानी शहीद चौधरी जबरदस्त खां के पर पौत्र हैं। फसीह चौधरी की पत्नी व पूर्व सभासद मुशर्रफ चौधरी वर्तमान में परिवार परामर्श केंद्र में सलाहाकार हैं। इनकी पुत्रवधू तंजीला एना शिक्षिका हैं। बृहस्पतिवार को सास और बहू ने भगवान श्रीराम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को डाक के माध्यम से राखी भेजी हैं।

श्री राम के कार्यों से हुए प्रभावित

मुशर्रफ चौधरी बताती हैं कि उन्होंने श्रीराम द्वारा किए गए कार्यों के बारे में पढ़ा है। उनके द्वारा सभी के हित में कार्य किए गए। जो बहुत ही महान है। इसलिए उनमें मेरी आस्था है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के हित में जो कार्य किए हैं, वह सराहनीय हैं। उन्हाेंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद अच्छे इंसान हैं। वह उनसे दो बार भेंट भी कर चुकी हैं।

पीएम औश्र सीएम ने दी विकास कार्यों को रफ्तार

वहीं, उनकी पुत्रवधू तंजीला एना ने बताया कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने देश-प्रदेश में विकास कार्यों को रफ्तार दी है। उन्होंने कहा कि मैं भाई-बहन के इस पवित्र पर्व रक्षाबंधन में विश्वास रखती हूं। उन्होंने कहा कि हम धर्म निरपेक्ष राष्ट्र में रहते हैं। इसमें सभी धर्मों का सम्मान होता है। आपसी भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए हमें एक-दूसरे के त्योहारों का सम्मान करना होगा। दोनों का मानना है कि भाई -बहन के प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन पर रिश्तों की डोर मजबूत होगी। बहनें भाइयों को कलाई पर राखी बांधती हैं। भाइयों से अपनी सुरक्षा का वचन लेती हैं। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की सलामती के लिए दुआ मांगती हैं ताकि, वह इसी तरह आगे भी देशवासियों के लिए कार्य करते रहें।

chat bot
आपका साथी