चूहे और दीमक खा रही सामान, व्यापारियों ने प्रशासन से मांगा हर्जाना Hapur News

दुकानदारों ने कहा कि दुकानों में रखे कपड़ों और अन्य सामान को चूहों ने काट दिया है। सीजन का माल भी दुकानों में धूल फांक रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 03:33 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 03:33 PM (IST)
चूहे और दीमक खा रही सामान, व्यापारियों ने प्रशासन से मांगा हर्जाना Hapur News
चूहे और दीमक खा रही सामान, व्यापारियों ने प्रशासन से मांगा हर्जाना Hapur News

हापुड़, जागरण संवाददाता। कंटेनमेंट जोन होने के चलते बंद पड़े गोल मार्केट के व्यापारियों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा। व्यापारी अपनी दुकानों पर एकत्र हुए। वह चूहों द्वारा काटे गए और दीमक लगे कपड़ों को दुकान के बाहर रखकर प्रशासन के रवैये पर विरोध जताया। व्यापारी एकत्र होकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे। जहां खराब हुए कपड़ों को दिखाकर प्रशासन से भरपाई कराने की मांग की।

गोल मार्केट नगर के प्रमुख बाजार में से एक है। 25 मार्च को लागू हुए लॉकडाउन के बाद से बंद है। अनलॉक शुरू होने के कुछ दिन बाजार खुला। लेकिन, कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद पूरा बाजार कंटेनमेंट जोन में आ गया। जिसके बाद प्रशासन ने पूरे बाजार को सील कर दिया। यहां कपड़ा, जूता, कॉस्मेटिक, स्पोर्ट्स लगेज आदि प्रतिष्ठानों को खोलने की छूट नहीं मिलने से व्यापारियों में आक्रोश है।

प्रतिष्ठान बंद रहने से दो माह से कर्मचारियों के बीच वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। दुकान बंद रहने के कारण व्यापारियों को भारी नुकसान हो रहा है। दुकानदारों ने कहा कि दुकानों में रखे कपड़ों और अन्य सामान को चूहों ने काट दिया है। सीजन का माल भी दुकानों में धूल फांक रहा है। दुकानदारों का बंदी के कारण किराया तक नहीं निकल पा रहा है।

नुकसान हुए माल को लेकर व्यापारी एसडीएम सदर के कार्यालय पहुंचे। एसडीएम से नुकसान की भरपाई कराने की मांग की। साथ ही 20 हजार रुपये प्रति माह दिलाने या बाजार को शीघ्र खोले जाने की मांग की। एसडीएम सत्यप्रकाश ने उच्चाधिकारियों से बात कर जल्द समाधान का आश्वासन दिया। 

बता दें कि जिले में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को जिले के विभिन्न क्षेत्रों से 15 नए मामले सामने आए। जिन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। वहीं, 22 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घरों को लौट गए। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 920 पहुंच गई है। संपर्क में आए लोगों की तलाश कर उनकी सैंपलिंग कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी