गंगा में पिता की अस्थियां विसर्जन करने आया श्रद्धालु मोटर बोट की चपेट में आने से घायल

योगेश अपने पिता देवेन्द्र की अस्थियां विसर्जन करने के लिए गंगा नगरी ब्रजघाट पर आया था ।अस्थि विसर्जन के बाद योगेश स्वजन के साथ आरती स्थल के निकट गंगा स्नान को चला गया। वहां आई मोटर बोट के पंखुड़ियों में आने से योगेश गंभीर रूप से घायल हो गया।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 04:20 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 04:34 PM (IST)
गंगा में पिता की अस्थियां विसर्जन करने आया श्रद्धालु मोटर बोट की चपेट में आने से घायल
घायल युवक के स्वजन नाविक के खिलाफ पुलिस में शिकायत देते हुए।

हापुड़/ ब्रजघाट [राममोहन शर्मा]। तीर्थ नगरी ब्रजघाट में पिता की अस्थियां विसर्जन करने आया एक श्रद्धालु मोटर बोट की पंखुड़ी की चपेट में आने से घायल हो गया। गंगा में स्नान करते समय श्रद्धालु के साथ यह हादसा हुआ था। जानकारी के अनुसार जनपद बुलंदशहर के सिकंदराबाद स्थित हीरा कालोनी निवासी योगेश के पिता देवेंद्र सिंह की दो दिन पूर्व मौत हो गई थी। उनका अंतिम संस्कार वहीं कर दिया गया था।

रविवार की सुबह योगेश अपने स्वजन के साथ पिता देवेन्द्र की अस्थियां विसर्जन करने के लिए गंगा नगरी ब्रजघाट पर आया था ।अस्थि विसर्जन के बाद योगेश स्वजन के साथ आरती स्थल के निकट गंगा स्नान को चला गया। स्नान के दौरन अचानक वहां आई मोटर बोट के पंखुड़ियों में आने से योगेश गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसा होते ही मौके पर मौजूद अन्य श्रद्धालुओं में अफरा तफरी मच गई।

आनन फानन में स्वजन घायल को निजी अस्पताल में ले गए। जहां चिकित्सक ने हालत गंभीर देखते हुए मेरठ के एक अस्पताल में के लिए रेफर कर दिया। घायल के स्वजन ने पुलिस को तहरीर देकर नाविक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। चौकी प्रभारी अमित सिंह ने बताया की श्रद्धालु की तहरीर पर मोटर बोट को जब्त कर लिया है, जबकि नाविक को भी हिरासत में लेकर जांच  शुरू कर दी है।

हादसे पर जताई नाराजगी: स्वजन और आसपास के लोगों ने इस हादसे पर नाराजगी जताई है। लोगों का कहना है कि घाट पर कई बार लोगों के साथ इस तरह के हादसे हो चुके हैं। लेकिन पुलिस मामले में कोई कठोर कार्रवाई नहीं करती है।

chat bot
आपका साथी