उत्तर प्रदेश के हापुड़ में सपा नेता के भतीजे के ऊपर पर चढ़ा दी बस, मौत के बाद हंगामा

हापुड़ में बस चालक ने समाजवादी पार्टी के नेता के भतीजे को बस से कुचल कर मौत के घाट उतार दिया। घटना में मृतक का चचेरा भाई भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 01:14 PM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 01:14 PM (IST)
उत्तर प्रदेश के हापुड़ में सपा नेता के भतीजे के ऊपर पर चढ़ा दी बस, मौत के बाद हंगामा
उत्तर प्रदेश के हापुड़ में सपा नेता के भतीजे के ऊपर पर चढ़ा दी बस, मौत के बाद हंगामा

हापुड़/गढ़मुक्तेश्वर [प्रिंस शर्मा]। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में समाजवादी पार्टी के नेता के भतीजे की हत्या का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक, सिंभावली थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव वैठ के निकट एक बस चालक ने समाजवादी पार्टी के नेता के भतीजे को बस से कुचल कर मौत के घाट उतार दिया। घटना में मृतक का चचेरा भाई भी गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर ने घायल की गंभीर दशा को देखकर मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया है। वहीं मृतक के परिवार में मौत की सूचना पर कोहराम मच गया।

जानकारी के अनुसार सिंभावली थाना क्षेत्र के गांव वैट निवासी समाजवादी पार्टी के पूर्व समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव फकीरा चौधरी का भतीजा बिलाल दिल्ली से शाहजहांपुर जाने वाली बस पर चालक है। शुक्रवार की सुबह करीब 3:00 बजे बिलाल अपनी बस लेकर जैसे ही गढ़ कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गांव अल्लाह बख्श पुर स्थित होटल पर पहुंचा तो वहां उसकी दूसरी बस पर सवार गांव के ही रहने वाले नाजिम, नादिर और आसिफ से कहासुनी हो गई। इसी दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने दोनों का समझौता करा दिया।

इस बात की जानकारी बिलाल ने अपने घर अपने भाई वसीम वह तहेरे भाई परवेज को दी। बिलाल की सूचना पर वसीम परवेज व आमिर तीनों गांव से राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहुंच गए। वहां उन्होंने बिलाल द्वारा बताए गए बस के नंबर के आधार पर नाजिम की बस को रोकने का प्रयास किया। इसी को लेकर नाजिम, नादिर और आसिफ के कहने पर बस को रोकने का प्रयास कर रहे परवेज व वसीम पर बस चढ़ा दी। हादसे में परवेज की मौके पर मौत हो गई ,जबकि वसीम गंभीर रूप से घायल हो गया।

हादसे को देख मोके पर मौजूद अमीर तुरंत गांव पहुंचा और स्वजनों को इसकी जानकारी दी। सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों को आता देख नाजिम अपनी बस लेकर फरार हो गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक परवेज का शव कब्जे  में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जबकि घायल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया जहां से उसको गंभीर देखते हुए मेरठ के लिए रेफर कर दिया।

स्वजनों के अनुसार मृतक परवेज के परिवार में उसकी पत्नी मीना खातून के अलावा दो बेटियां भी हैं। जिनका उसकी मौत के बाद रो - रोकर बुरा हाल है। मृतक परवेज समाजवादी पार्टी के नेता फकीरा चौधरी का भतीजा है। वही सूचना पर पूर्व मंत्री मदन चौहान, सपा जिलाध्यक्ष तेजपाल सिंह थाना सिंभावली पहुंचे और आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की।

इस संबंध में सिंभावली थाना प्रभारी महेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बिलाल की तहरीर पर नाजिम, नादिर, आसिफ के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटना में प्रयुक्त बस को भी जंगल से बरामद कर लिया गया है। शीघ्र ही आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा

chat bot
आपका साथी