समाधान दिवस में आने वाली हर शिकायत का हो तत्काल निस्तारण: डीएम

जिलाधिकारी अदिति ¨सह और पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली प्रत्येक शिकायत का प्रत्येक थानाध्यक्ष तत्काल निस्तारण करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान जिले भर के थानों में आई शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने का आदेश दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 04:35 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 04:35 PM (IST)
समाधान दिवस में आने वाली हर शिकायत का हो तत्काल निस्तारण: डीएम
समाधान दिवस में आने वाली हर शिकायत का हो तत्काल निस्तारण: डीएम

जागरण संवाददाता, हापुड़ : जिलाधिकारी अदिति ¨सह और पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली प्रत्येक शिकायत का प्रत्येक थानाध्यक्ष तत्काल निस्तारण करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान जिले भर के थानों में आई शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने का आदेश दिया गया।

डीएम अदिति ¨सह और एसपी संकल्प शर्मा शनिवार को थाना देहात में समाधान दिवस में समस्याओं को सुनने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने थाना में पहुंचकर थाना समाधान दिवस का स्थलीय निरीक्षण किया गया। उन्होंने पुलिस एवं प्रशासन विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की समस्याओं के निस्तारण के संबंध में प्रदेश सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इसका अपने अपने क्षेत्र में व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाए। ताकि थाना क्षेत्र में आने वाली जनता को इस कार्यक्रम के बारे में पता लग सके। जिलाधिकारी ने इस मौके पर थाना अध्यक्ष को निर्देश देते हुए कहा कि थाना दिवस में आने वाली जन शिकायतों को बहुत ही गंभीरता के साथ लेकर कार्यवाही सुनिश्चित की जाए और सभी दर्ज शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए की भूमि संबंधी विवादों के संदर्भ में यदि कोई शिकायत दर्ज हो तो उसमें संयुक्त टीम के द्वारा मौके पर जाकर राजस्व एवं पुलिस के अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा समस्याओं का तत्काल प्रभाव से निराकरण कराया जाए। इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए। पुलिस अधीक्षक ने थाना अध्यक्षों के द्वारा अपने अपने क्षेत्र में व्यापक स्तर पर पेट्रो¨लग करते हुए छोटी से छोटी घटनाओं को गंभीरता के साथ लेकर तत्काल प्रभाव से उनका निपटारा कराए जाने के निर्देश दिए। पूरे जनपद में कानून एवं शांति व्यवस्था मानकों के अनुसार कायम रहे। एसपी ने निर्देश दिए कि थाना क्षेत्र में आपसी सद्भाव कायम करने के उद्देश्य से निरंतर रूप से कार्रवाई सुनिश्चित की जाए तथा इस संदर्भ में सभी गठित समितियों को क्रियाशील करते हुए उनकी नियमित बैठक के आयोजित करने की कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी