निर्माण की गुणवत्ता की जांच करेगी थर्ड पार्टी

पुर में किया निरीक्षण - सामुदायिक शौचालय की डिजाइन सहीं न मिलने पर जेई से पुर में किया निरीक्षण - सामुदायिक शौचालय की डिजाइन सहीं न मिलने पर जेई से

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:20 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:20 PM (IST)
निर्माण की गुणवत्ता की जांच करेगी थर्ड पार्टी
निर्माण की गुणवत्ता की जांच करेगी थर्ड पार्टी

संवाद सूत्र, कुरारा : कस्बे में बन रहे निर्माणाधीन राजकीय पालीटेक्निक का निरीक्षण कर डीएम ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने उसकी गुणवत्ता का एवं कार्य की प्रगति को देखा। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य को समय से पूरा करने की हिदायत दी। कहा कि कार्य की गुणवत्ता की नियमित रूप से थर्ड पार्टी से जांच कराई जाए। ईंट, मौरंग-सीमेंट के मिश्रण के अनुपात की पिलर से खुदवा कर जांच कराई। मजबूती देखने के लिए हथौड़े से तुड़वाकर चेक करवाया।

इसके बाद उन्होंने कुतुबपुर, बम्हणपुर एवं खरौंज का निरीक्षण कर वहां के सचिवालय भवन, सामुदायिक शौचालय एवं गांव के अन्य विकास कार्यों का निरीक्षण किया। ग्रामीणों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को जाना तथा तत्काल निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

कुतुबपुर के सचिवालय भवन में सीलन होने, उसके भवन की छत की ठीक से सफाई न होने, आसपास गंदगी होने तथा सीढ़ी न बनी होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए इन सभी कार्यों को दो दिन में पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान एक ग्रामीण द्वारा शौचालय की दूसरी किस्त न मिलने की बात कही। इस पर डीएम ने सचिव को कड़े निर्देश देते हुए दो दिवसों में शौचालय की शेष धनराशि देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि योजना का लाभ लेने में पैसे की मांग की जाती है तो बताएं, ऐसे लोगों को जेल भेजा जाएगा। बम्हणपुर के सामुदायिक शौचालय का डिजाइन सही न पाय जाने पर जिलाधिकारी ने जेई से स्पष्टीकरण मांगा है। ग्रामीणों द्वारा गांव के तालाब पर अतिक्रमण की बात बताने पर तहसीलदार को तालाब की नापजोख कर उसको अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिए। अंत में खरौंज गांव के सचिवालय का निरीक्षण कर संबंधित को निर्देश दिए। इस दौरान कार्यदायी संस्था सीएनडीएस के प्रोजेक्ट मैनेजर एके शर्मा, डीपीआरओ राजेंद्र प्रकाश मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी