शिक्षक ने बिना दहेज रचाई शादी

शिक्षक ने बिना दहेज के रचाई शादी कबीर आश्रम में संत रामपाल के सत्संग के दौरान हुई शादी फोटो. 02 राठ 1 कैप्सन. कबीर आश्रम में विवाह के दौरान प्रसाद ग्रहण करते वर वधु संवाद सहयोगीराठ कस्बे के सिकंदरपुरा मोहल्ला स्थित कबीर चौरा आश्रम मंदिर में संत रामपाल बाबा के अनुयायियों के सत्संग के दौरान एक दहेज रहित जोडे़ का विवाह संपन्न हुआ। इस विवाह में वर और कन्या पक्ष ने दहेज न लेने का संकल्प लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Feb 2020 11:19 PM (IST) Updated:Mon, 03 Feb 2020 06:02 AM (IST)
शिक्षक ने बिना दहेज रचाई शादी
शिक्षक ने बिना दहेज रचाई शादी

संवाद सहयोगी,राठ : कस्बे के सिकंदरपुरा मोहल्ला स्थित कबीर चौपरा आश्रम मंदिर में संत रामपाल बाबा के अनुयायियों के सत्संग के दौरान एक दहेज रहित जोड़े का विवाह संपन्न हुआ। इसमें वर और वधू पक्ष ने दहेज न लेने का संकल्प लिया।

सत्संग के दौरान मप्र के जिला पन्ना के हिनौती गांव निवासी शिक्षक गनेश अनुरागी पुत्र रम्मू और कस्बे के चरखारी रोड़ मोहल्ला निवासी वैशाली पुत्री खेमचंद्र का विवाह दहेज रहित सादगी के साथ बाबा रामपाल के अनुयायियों ने रचाया। दोपहर करीब डेढ़ बजे रमैणी के दौरान वर वधू को बाबा रामपाल के चित्र के सामने 16 मिनट की होने वाली रमैणी में विवाह संस्कार संपन्न हुए। सेवादार धीरेंद्र खरे ने बताया कि रमैणी के दौरान 33 करोड़ देवी देवताओं का आह्वान किया जाता है। तहसील सेवादार खेमचंद्र दास, नंदराम दास, मनोज दास, संतोष दास सहित अनेक लोग रहे।

chat bot
आपका साथी