गंगा को खून देकर तवरेज ने बचाई जान, सबने दी दुआ

जागरण संवाददाता हमीरपुर एक बार फिर हिदू-मुस्लिम की एकता की मिसाल जिला अस्पताल में देखने मिली। यहां तवरेज ने गंगा को खून देकर उसकी जान बचाई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Nov 2020 11:19 PM (IST) Updated:Sun, 08 Nov 2020 11:19 PM (IST)
गंगा को खून देकर तवरेज ने बचाई जान, सबने दी दुआ
गंगा को खून देकर तवरेज ने बचाई जान, सबने दी दुआ

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : एक बार फिर हिदू-मुस्लिम की एकता की मिसाल जिला अस्पताल में देखने को मिली। जब खून की कमी से जूझ रही गंगा का कोई सहारा नहीं बना तो मुस्लिम समुदाय के एक युवक ने आगे आकर महिला की मदद की और एक यूनिट ब्लड देकर जान बचाने का काम किया। इसके बाद महिला की जिदगी ने दोबारा रफ्तार पकड़ ली।

थानाक्षेत्र बिंवार के निवादा गांव निवासी गंगा पत्नी रामसजीवन के शरीर में खून की कमी होने के कारण उसकी हालत ज्यादा बिगड़ गई। इसे लेकर जिला अस्पताल लाया गया। जिला अस्पताल में जब महिला को ब्लड नहीं मिला तो ऐसे में बुंदेलखंड ब्लड बैंक समिति आगे आई। मीडिया प्रभारी किशन व्यास की सूचना पर अस्पताल पहुंचे ब्लड बैंक समिति के अध्यक्ष अशोक निषाद ने तत्काल डोनर की व्यवस्था कराई और डोनर के रूप में आए तवरेज खान ने एक यूनिट ओ पाजिटिव ब्लड देकर महिला की जान बचाने का कार्य किया। महिला को जैसे ही खून चढ़ा एक बार फिर से उसकी जिदगी ने रफ्तार पकड़ ली और चेहरे में मुस्कान लौट आई। बीमार महिला के पति ने डोनर तवरेज खान के साथ साथ बुंदेलखंड ब्लड बैंक समिति के लोगों के प्रति भी आभार व्यक्त किया। इस मौके पर पंकज द्विवेदी, विजय तिवारी, छोटू, कृष्णकांत, संजय आदि लोग मौजूद रहे। सीएमओ बोले-आपदा से घबराएं नहीं गर्भवती

आपदा से गर्भवती महिलाएं घबराएं नहीं। अब कोरोना से बिगड़े हालात धीरे-धीरे पटरी पर आने लगे हैं। वहीं, महीने की नौ तरीख को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान का आयोजन होगा। उक्त बातें सीएमओ डॉ. आरके सचान ने दी।

उन्होंने कहा, गर्भावस्था व प्रसव के समय होने वाले खतरों से मातृ एवं शिशु को बचाने के लिए प्रसव पूर्व जांच बहुत जरूरी है।

chat bot
आपका साथी