सिरफिरे युवक ने 72 घंटों में किए तीन अग्निकांड

त गांव भटुरी के एक सिरफिरे युवक ने लगातार तीन दिन तक आगजनी की घटनाओं को अंजाम देकर सबसे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 07:53 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 06:07 AM (IST)
सिरफिरे युवक ने 72 घंटों में किए तीन अग्निकांड
सिरफिरे युवक ने 72 घंटों में किए तीन अग्निकांड

संवाद सहयोगी, मौदहा : विकास खंड के थाना सिसोलर स्थित गांव भटुरी के एक सिरफिरे युवक ने लगातार 72 घंटे में आगजनी की तीन घटनाओं को अंजाम दिया। सिरफिरे ने सबसे पहले पिता की गृहस्थी जलाई। दूसरे दिन ग्राम पंचायत के सैकड़ों क्विंटल भूसे को जला दिया और रविवार रात पड़ोस के गांव में अपने रिश्तेदार के मकान में आग लगा दी। सभी पीड़ितों ने आरोपितत युवक के खिलाफ सिसोलर पुलिस में शिकायत की है।

थाना क्षेत्र के गांव छोटा लेवा निवासी कुंवर बहादुर सिंह ने सिसोलर थाने में तहरीर दी है। इसमें कहा, रविवार रात लगभग दो बजे थाना क्षेत्र के गांव भटुरी निवासी दिनेश उर्फ गौरी उसके गांव आया और घर के बगल में सुनसान जगह में छिपा रहा। रात में जब सभी लोग सोने चले गए तो वह दीवार फांदकर अंदर घुस गया और सबसे पहले सबमर्सिबल की लाइट काट दी। बाद में घर में आग लगा दी है। लपट उठते देख गांव के लोग एकत्र हो गए और आग बुझाने का प्रयास करने लगे। तभी अचानक शुरू हुई जोरदार बारिश से आग पर काबू पाया जा सका। आग से अस्तबल में बंधा घोड़ा भी झुलस गया। वहीं लकड़ी, कंडे एवं भूसा जलकर राख हो गया है। आग लगाने के बाद उक्त युवक मौके से भाग खड़ा हुआ। इसी युवक ने शुक्रवार की रात भटुरी गांव स्थित अपने पिता के घर में आग लगा दी थी। इसमें नकदी एवं जेवरात सहित लाखों की गृहस्थी राख हो गई थी। इसके दूसरे दिन शनिवार की रात में प्रधान द्वारा गोवंश के लिए एकत्र किये गए लगभग तीन सौ क्विंटल भूसे को जलाकर राख कर दिया था। मोबाइल पर दी धमकी, बुलाने के बाद भागा

सिरफिरे युवक के बारे में बताया गया है कि वह लगभग एक सप्ताह पूर्व पिता से तीन लाख रुपये की मांग कर रहा था। ना देने पर जान से मारने की धमकी दे रहा था। भय वश पिता पुत्री की ससुराल छोटा लेवा चला गया। यह देख सिरफिरे ने रिश्तेदार कुंवर बहादुर को मोबाइल पर धमकी दी और पिता को भैंसमरी गांव के पास छोड़ जाने की बात कही। इस पर कुंवर बहादुर ने यूपी 112 को सूचित कर वहां पहुंच गया, लेकिन उक्त युवक वहां नहीं आया और थोड़ी ही देर में पिता की गृहस्थी आग के हवाले कर दी। इसी तरह से भटुरी प्रधान दिनेश कुमार सविता ने पिता पुत्र की पंचायत की थी। जिस पर उक्त सिरफिरा ग्राम प्रधान से खुन्नस मान रहा है और दूसरे ही दिन उसने ग्राम पंचायत का भूसा जला दिया था। सिसोलर थानाध्यक्ष उमापति मिश्रा ने बताया कि तहरीर मिली है आरोपित की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी