जीका वायरस की जांच के लिए 35 लोगों के लिए गए सैंपल

जागरण संवाददाता हमीरपुर जीका वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मंगलवार को मुख्यालय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 07:35 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 07:35 PM (IST)
जीका वायरस की जांच के लिए 35 लोगों के लिए गए सैंपल
जीका वायरस की जांच के लिए 35 लोगों के लिए गए सैंपल

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जीका वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मंगलवार को मुख्यालय स्थित सांई कृपा गेस्ट हाउस में स्वास्थ्य विभाग की ओर से बैठक आयोजित हुई। जिसमें मंडल से आई टीम ने बैठक में मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों को जानकारियां दीं। वहीं सीएमओ ने कहा कि जीका वायरस से बचने तथा जिले को स्वास्थ्य रखने की जिम्मेदारी आशा बहुओं को दी। बैठक में सीएमओ डा.एके रावत, एसीएमओ डा.पीके सिंह और मंडल से आई टीम मौजूद रही। वहीं मंगलवार को जिला अस्पताल में 35 लोगों के जीका वायरस की जांच के लिए सैंपल लिए गए।

सीएमओ ने कहा कि 15 वर्ष से कम आयु के बच्चे जिनको फालिस की शिकायत हो रही है या किसी भी तरीके का कोई दिक्कत है तो वह तुरंत अस्पताल पहुंचकर इलाज कराएं। उन्होंने कहा कि जीका वायरस को लेकर जो अन्य शहरों में शुरुआत हो गई है तो अपने जिले को स्वस्थ रखने की जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों, आशा बहुओं को बखूबी रूप से निभाने के लिए कहा। एसीएमओ डा.पीके सिंह ने कहा कि मच्छर जनित जितनी भी बीमारियां हैं। वह कई रूप में जानलेवा भी हो सकती हैं। इसलिए मच्छरों से बचें। वायरल बुखार तथा हर चीज को गंभीरता से लें और इलाज कराएं।

सात में एक महिला को निकला डेंगू

जिला अस्पताल के सीएमएस डा.विनय प्रकाश ने बताया कि मंगलवार को कुल सात लोगों की एलाइजा जांच हुई। जिसमें सुमेरपुर निवासी 28 वर्षीय चांदनी डेंगू संक्रमित पाई गई। वहीं 102 लोगों की सीबीसी जांच हुई। जिसमें 78 लोग वायरल से ग्रसित पाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी