महिला महाविद्यालय में हुई ऑनलाइन प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता हमीरपुर राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सोमवार को ऑनलाइन प्रश्न

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 11:20 PM (IST) Updated:Mon, 21 Dec 2020 11:20 PM (IST)
महिला महाविद्यालय में हुई ऑनलाइन प्रतियोगिता
महिला महाविद्यालय में हुई ऑनलाइन प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सोमवार को ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती कॉलेज में तीन चरणों में मनाने का फैसला लिया गया है। पहले चरण में कॉलेज में स्व. बाजपेई से जुड़ी बातों को लेकर ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई। शुभारंभ कॉलेज की प्राचार्या डॉ. सबा कौसर ने किया। प्रतियोगिता में कॉलेज की छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी की। प्राचार्या ने बताया कि दूसरे चरण में व्यक्ति के जीवन में धर्म एवं राष्ट्रीय की भूमिका विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित होगी। साथ ही महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजम की जयंती का भी आयोजन होगा। तीसरे चरण में चित्रकला की प्रतियोगिता होगी। कार्यक्रम में डॉ. शालिनी तथा कॉलेज के प्रवक्ता डॉ. अशोक बाबू, धीरेंद्र चौहान, मृदुलता सोनकर, नरेश कुमार, लवकुश कुमार, सुषमा कुशवाहा, प्रतिमा चौहान, ज्ञानवती का सराहनीय योगदान रहा।

महोबा में छात्राओं को दी हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी : मिशन शक्ति अभियान के तहत कस्बा कुलपहाड़ के जनतंत्र इंटर कॉलेज में सोमवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। क्षेत्राधिकारी रामप्रवेश राय ने इसकी अध्यक्षता करते हुए मौजूद छात्राओं को जरूरी जानकारियां दी।

नोडल अधिकारी मिशन शक्ति निरीक्षक रचना सिंह ने छात्राओं को नारी सुरक्षा, नारी सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए जागरूक किया। उन्हें महिला हेल्पलाइन नंबर 1090, 181, 112, 1076 आदि की जानकारी दी गई। साथ ही छात्राओं को शासन-प्रशासन द्वारा प्रदत्त सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया गया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रविद्र तिवारी, तहसीलदार, महिला उनि. शिल्पी शुक्ला, प्रधानाचार्य जय प्रकाश अनुरागी सहित बड़ी संख्या में छात्राएं मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी