वकीलों का अनशन शुरू, आमरण की चेतावनी

संवाद सहयोगी, राठ : चार दिनों से तहसील परिसर में धरना दे रहे अधिवक्ताओं का गुस्सा बढ़ता ज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Dec 2018 11:21 PM (IST) Updated:Thu, 13 Dec 2018 11:21 PM (IST)
वकीलों का अनशन शुरू, आमरण की चेतावनी
वकीलों का अनशन शुरू, आमरण की चेतावनी

संवाद सहयोगी, राठ : चार दिनों से तहसील परिसर में धरना दे रहे अधिवक्ताओं का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को शुरू हुए क्रमिक अनशन में पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। चेतावनी दी कि आगामी रविवार तक मांग पूरी नहीं हुई तो सोमवार को आमरण अनशन शुरू होगा।

कस्बे के अधिवक्ता की पुत्री का गत 14 दिनों पहले को¨चग जाते वक्त मियांपुरा निवासी विशिष्ट सोनी अगवा कर ले गया था। मुकदमा दर्ज के बाद भी इलाकाई पुलिस ने न तो किशोरी को तलाश सकी और न ही आरोपी को पकड़ा। इधर 8 दिसम्बर को आरोपी के पिता गनेश सोनी ने पीड़ित अधिवक्ता से पुत्री के बदले दो लाख रुपये की रंगदारी मांग कर दी। रंगदारी का भी मुकदमा पुलिस ने दर्ज कर लिया। इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया। जिससे वकीलों में खासा उबाल आ गया। गत दिनों धरना दिया और रोड़ जाम की लेकिन पुलिस ने आश्वासन दे दिया। अब वकील तहसील परिसर में धरना दे रहे है। बार संघ के महामंत्री जय¨सह राजपूत ने बताया कि अधिवक्ताओं के धरने को लेकर पुलिस गंभीर नहीं है। आमरण अनशन सोमवार से होगा। लेकिन शुक्रवार को भी आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। धरना पर अध्यक्ष राम सेवक राजपूत, एमडी राजपूत, शिव प्रसाद गुप्ता, दिलीप कुमार राजपूत, जेडी राजपूत, हरीशंकर रावत, गनपत महान, अखिल नगायच, जय प्रकाश अग्रवाल, राजेन्द्र कुमार सविता सहित वार संघ सदस्य मौजूद रहे।

वकीलों ने की हड़ताल : सरीला : राठ के पन्नालाल एडवोकेट की पुत्री के अपहरण में कस्बे के बार संघ पदाधिकारी और अधिवक्ताओं ने हड़ताल की। इस मौके पर एडवोकेट बंसीधर, मनोज मिश्रा, राम ¨सह, लाखन ¨सह, रामसेवक ¨सह यादव, पृथ्वीराज, नरेंद्र ¨सह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी