अस्पताल गेट पर प्रसव, बाद में प्रसूता को किया भर्ती

मेटरनिटी विग संवाद सहयोगी राठ मेटरनिटी विग भवन की जानकारी न होने पर आधा घंटा युवक इधर-उधर भटकता रहा और प्रसव पीड़ा से तड़प रही उसकी पत्नी ने अस्पताल गेट पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। क्षेत्र के बहगांव गांव निवासी नसीम खान ने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Jul 2019 11:42 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jul 2019 11:42 PM (IST)
अस्पताल गेट पर प्रसव, बाद में प्रसूता को किया भर्ती
अस्पताल गेट पर प्रसव, बाद में प्रसूता को किया भर्ती

संवाद सहयोगी, राठ : मेटरनिटी विग भवन की जानकारी न होने पर आधा घंटा युवक इधर-उधर भटकता रहा और प्रसव पीड़ा से तड़प रही उसकी पत्नी ने अस्पताल गेट पर ही बच्चे को जन्म दे दिया।

क्षेत्र के बहगांव गांव निवासी नसीम खान ने बताया कि वह पत्नी मुबीना को प्रसव पीड़ा होने पर शुक्रवार दोपहर सरकारी अस्पताल ले जाना चाहा। लेकिन एंबुलेंस उपलब्ध न होने पर वह डग्गामार वाहन से उसे अस्पताल लेकर आया। जानकारी के अभाव में मेटरनिटी विग भवन नहीं मिल सका और इधर-उधर पूछताछ करता रहा। आधा घंटा होने के बाद प्रसव पीड़ा से तड़प रही उसकी पत्नी मुबीना ने अस्पताल गेट पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। अस्पताल गेट पर प्रसव होने से स्टाफ में हड़कंप मच गया और आनन-फानन प्रसूता को मेटरनिटी विग में भर्ती कराया। नसीम खान ने बताया कि उसे मेटरनिटी विग भवन की जानकारी नहीं थी। इधर उधर पूछताछ करते करते आधा घंटा व्यतीत हो गया था। प्रसव होने के बाद जच्चा-बच्चा को रिक्शे पर बैठाकर मेटरनिटी विंग में भर्ती कराया। चिकित्सा प्रभारी डा. आरपी वर्मा ने अस्पताल गेट पर प्रसव होने से इनकार किया है।

chat bot
आपका साथी