हादसे के बाद स्कूल बंद कर भागे शिक्षक

संवाद सहयोगी, मौदहा : एसएसएनडी पब्लिक स्कूल के बच्चों के साथ हादसे के बाद कई चौंकाने वाली

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Oct 2018 11:45 PM (IST) Updated:Tue, 16 Oct 2018 11:45 PM (IST)
हादसे के बाद स्कूल बंद कर भागे शिक्षक
हादसे के बाद स्कूल बंद कर भागे शिक्षक

संवाद सहयोगी, मौदहा : एसएसएनडी पब्लिक स्कूल के बच्चों के साथ हादसे के बाद कई चौंकाने वाली बातें उभर कर सामने आई। स्कूल की मान्यता कक्षा पांच तक की ही है, लेकिन जूनियर कक्षाएं भी संचालित की जाती है। अभिभावकों ने वाहन स्कूल की ओर से लगाए जाने की बात कही है। हादस के बाद स्कूल की छ़ुट्टी कर दी गई। स्टाफ सहित प्रबंधक गायब हो गए।

मराठीपुरा के अखंड आश्रम के निकट इस दो मंजिला स्कूल की मान्यता 2010-11 में कक्षा पांच तक दी गई थी। यहां जूनियर कक्षाओं के बच्चों का दाखिला कर उनकी पढ़ाई कराई जाती है। स्कूल प्रबंधक कामता महाराज व प्रधानाचार्य रामसजीवन द्विवेदी ने बच्चों से भरी आटो के साथ हादसे की सूचना मिलते ही स्कूल की छुट्टी कर दी और खुद नदारद हो गए। जब अपर जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारी अस्पताल पहुंचे और खंड शिक्षा अधिकारी मामले की जांच के लिए स्कूल भेजे गए तो स्कूल बंद पाया गया। मौजूद एक शिक्षिका ने बताया कि स्कूल में 154 बच्चों का नामांकन है, लेकिन अभिलेख प्रस्तुत नहीं किए। इस संबंध में अपर जिलाधिकारी ने कहा कि पूरे प्रकरण की जांच कराई जा रही है। यदि स्कूल नियम के विरुद्ध संचालित किया जा रहा था तो स्कूल प्रबंधन के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराई जाएगी।

अभिभावक चकदाहा गांव निवासी बृजेश कुशवाहा ने बताया कि उनकी भतीजी अनामिका (6) भी आटो से गई थी, लेकिन भगवान की कृपा से उसे चोट नहीं आई। उन्होंने बताया कि स्कूल में 650 रुपये माहवार शुल्क लिया जाता है। इसमें वाहन स्कूल का आता है। अभिभावक निजी वाहन नहीं करते हैं। कोतवाल विक्रमाजीत ¨सह ने बताया कि जब बच्चों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा था तभी आटो चालक निकल भाग निकला। उधर, चालक भूरेलाल से मोबाइल पर बातचीत में बताया कि उसे स्कूल के प्रबंधक द्वारा 300 रुपये प्रति बच्चे के हिसाब से देना निर्धारित है।

मुझे बात करनी है..हैंडल पकड़ो, कुछ नहीं होगा

हमीरपुर: स्कूली बच्चों से भरे ऑटो की ट्रक से हुई टक्कर की घटना को लेकर छात्र ने बताया कि उसने हैंडल पकड़ने से मना भी किया, लेकिन भूरेलाल ने कहा कि उसे मोबाइल पर बात करनी है, कुछ नहीं होगा। इसका वीडियो भी वायरल हुआ है। जिसमें घायल छात्र पूरी जानकारी देते दिखाई दे रहा है।

विद्यालय प्रबंधक को नोटिस जारी कर आटो संचालन के संबंध में जानकारी मांगी है। आटो चालक पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। विद्यालय प्रबंधक कामता प्रसाद द्विवेदी ने फोन पर जानकारी दी है कि आटो विद्यालय द्वारा संचालित नहीं होता है। यह अभिभावकों की खुद की व्यवस्था है।

- संजय कुमार, खंड शिक्षाधिकारी मौदहा हादसे में घायल बच्चों के नाम

हमीरपुर। हादसे में घायल बच्चों में नागेंद्र (9) पुत्र गया प्रसाद, रचना (7), मोहनी (9) और अर्चना (8) पुत्री शिवप्रसाद, अनुज (9) पुत्र सीताराम, अनामिका (4) पुत्री नंदू, अमन (6) पुत्र पप्पू व सरफुद्दीन (13) पुत्र सिराजुद्दीन निवासी मुटनी शामिल है। घटना की सूचना पाते ही अस्पताल में उनके परिजन भी पहुंच गए। इस दौरान सीएचसी में अफरा तफरी का माहौल रहा।

chat bot
आपका साथी