लूटपाट के दो आरोपी धरे गए

हमीरपुर जागरण संवाददाता: राठ क्षेत्र के बढ़ रही लूटपाट की घटनाओं को लेकर एसपी सहित पुलिस विभाग का अम

By Edited By: Publish:Tue, 03 May 2016 08:26 PM (IST) Updated:Tue, 03 May 2016 08:26 PM (IST)
लूटपाट के दो आरोपी धरे गए

हमीरपुर जागरण संवाददाता: राठ क्षेत्र के बढ़ रही लूटपाट की घटनाओं को लेकर एसपी सहित पुलिस विभाग का अमला काफी परेशान हो गया था। बदमाशों ने पुलिस की नाक में दम कर के रखा था। एसपी के आदेश पर क्षेत्राधिकारी राठ की अगुवाई में क्राइमब्रांच की टीम ने दो बदमाशों को दबोच लिया। आईजी व एसपी ने पूरी टीम को 27 हजार रुपये का इनाम दिया।

पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी ने एसपी कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि अपराधी शाम को शराब का सेवन कर मुर्गा आदि खाने के लिए तीन चार लोगों का झुंड बना कर बाइक चालकों को रोक कर डंडों से बार कर उनकी बाइक सहित लूट लेते थे। यह लोग प्रतिदिन किसी न किसी घटना को अंजाम देते थे। किसी-किसी दिन तो कई-कई घटनाओं को अंजाम दे देते थे। जिससे क्षेत्र के लोगों में बदमाशों का भय व्याप्त हो गया था। लोग शाम होते ही निकलना बंद कर दिए थे। एसपी ने एक टीम बनाई जिसमें कोतवाली प्रभारी राठ जगदेव प्रसाद यादव, प्रभारी निरीक्षक क्राइमब्रांच एचडी सिंह, थानाध्यक्ष मुस्करा गणेश शंकर द्विवेदी, उपनिरीक्षक सुनील कुमार, क्राइम ब्रांच के अनिल कुमार, राठ कोतवाली के दिनेश कुमार, प्रदीप कुमार, ओमप्रकाश, रामसिया, अजय कुमार, अभय पांडेय, संदीप पाल, सतीशचंद्र को लगाया लगा था। टीम का नेतृत्व क्षेत्राधिकारी राठ विजय त्रिपाठी कर रहे थे। टीम ने तीन दिनों के अंदर आरोपी अमर चंद्र कुशवाहा निवासी पठानपुरा राठ व चमन राजपूत निवासी गांव जखेड़ी राठ को रात में दबोच लिया। दोनों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया।

इंसेट

आरोपियों के पास से बरामद सामान

पुलिस की पकड़ मे आए बदमाशों के पास से चोरी की चार बाइक, पांच मोबाइल, सोने चांदी के जेवरात, दो तमंचा, दो कारतूस जिंदा व दो खाली कारतूस बरामद किया।

इंसेट

पुलिस टीम को इन्होंने दिया इनाम

पुलिस टीम की इस सफलता को देखते हुए आईजी इलाहाबाद जोन ने बाहर हजार, डीआईजी बांदा ने दस हजार व एसपी ने पांच हजार का पुरस्कार दिया।

इंसेट

दो आरोपी अभी भी फरार

पुलिस की पकड़ से दो आरोपी सत्तू उर्फ सतीश निवासी पठानपुरा राठ व भरतू राजपूत निवासी परापांतर थाना महोबकंठ जिला महोबा फरार चल रहे है। एसपी ने दावा किया है कि बहुत जल्द फरार आरोपी भी पुलिस की पकड़ में होंगे।

इंसेट

इनसे की थी लूटपाट

पकड़े गए आरोपियों ने बीती 21 अप्रैल की रात को जरिया थाना क्षेत्र के बीरा गांव निवासी रमेश व उसकी पत्‍‌नी से लूटपाट की थी। इसी प्रकार पनवाड़ी निवासी अवधविहारी व धर्मेद्र कुमार सोनी निवासी राठ से भी मारपीट कर लूटपाट की थी। बीते 19 अप्रैल की रात को नंदराम निवासी पठानपुर से मारपीट कर बाइक चोरी की थी। इसी प्रकार कई अन्य घटनाओं को भी अंजाम दे चुके थे।

इंसेट

लाठी डंडा से करते थे हमला

पकड़े गए बदमाश रात के अंधेरे में रोड पर खड़े होकर बाइक सवार लोगों को रोक कर लाठी डंडों से हमला कर घायल कर देते थे। इसके बाद उनसे लूटपाट करते थे। लूटेरे लूट की बाइक का ही लूटकांड में इस्तेमाल करते थे।

chat bot
आपका साथी