उम्मीदवारों को पढ़ाया आचार संहिता का पाठ

भरुआसुमेरपुर, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : शांति पूर्वक मतदान कराने के लिए प्रत्याशियों की बैठक हुई। आचा

By Edited By: Publish:Sun, 29 Nov 2015 09:24 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2015 09:24 PM (IST)
उम्मीदवारों को पढ़ाया आचार संहिता का पाठ

भरुआसुमेरपुर, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी : शांति पूर्वक मतदान कराने के लिए प्रत्याशियों की बैठक हुई। आचार संहिता का पाठ पढ़ाने के लिए ब्लाक के प्रधान पद एवं ग्राम पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों को दिशा निर्देश दिए गए। बैठक श्री गायत्री विद्या मंदिर इंटर कालेज में आयोजित की गई। बैठक में खुलेआम शराब, मुर्गा कराने तथा नगद रुपए बांटने के आरोप लगाए गए। जिसकी प्रशासन ने जांच कराने की बात कही है।

रविवार को प्रधान पद के 858 प्रत्याशियों तथा ग्राम पंचायत सदस्य पद के 419 प्रत्याशियों की एक बैठक कस्बे के श्री गायत्री विद्या मंदिर इंटर कालेज में एडीएम डा.राजेश कुमार प्रजापति की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए अपर जिलाधिकारी ने अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए उम्मीदवारों को प्रेरित किया। उन्होंने मतदान के 17 विकल्पों के बारे में सभी को बताते हुए कहा कि विकलांगों, बीमारों, अंधों के लिए वाहन मतदान केंद्र के समीप तक लाया जाएगा। बाकी पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा। अगर कोई व्यक्ति व प्रत्याशी वाहन का प्रयोग करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि अगर जुलूस निकाला अथवा सभा की तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। एडीएम ने बताया कि पीठासीन अधिकारी के पास जो वोटरलिस्ट होगी मतदाता उसी के आधार पर मतदान करने का हकदार होगा। दूसरी सूची के मुताबिक नहीं। उन्होंने सभी को कंट्रोल रूम का नंबर 05282-222626 नोट करते हुए कहा कि चुनाव से जुड़ी समस्या इस नंबर पर दर्ज करा सकते हैं।

मिहुना ग्राम पंचायत के रामशरण यादव ने मौजूदा प्रधान नाथूराम यादव के खिलाफ गांव में मुर्गा, शराब कराने तथा मतदाताओं को नकद रुपए बांटने का आरोप लगाया। जिसकी जांच कराने का अश्वासन दिया गया। मौजूदा प्रधान ने आरोपों को निराधार बताया है। जलाला के नयन सिंह ने जलाला एवं भभौंरा में बलवे की आशंका व्यक्त की। जिसे प्रशासन ने गंभीरता से लिया है और गांव में फोर्स भेजने की बात कही है। बैठक में एसडीएम सदर, आरएस वर्मा, सीओ सदर सीताराम, आरओ कृष्ण मुरारी, एडीओ पंचायत उमेश सिंह, ओपी चौरसिया आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी