अफसरों की अंधेर से अंधेरे में जखेड़ी

राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: पावर कारपोरेशन की लापरवाही के चलते जखेड़ी गांव के बाशिंदे अंधेरे में जी

By Edited By: Publish:Sat, 17 Oct 2015 04:56 PM (IST) Updated:Sat, 17 Oct 2015 04:56 PM (IST)
अफसरों की अंधेर से अंधेरे में जखेड़ी

राठ, (हमीरपुर) संवाद सहयोगी: पावर कारपोरेशन की लापरवाही के चलते जखेड़ी गांव के बाशिंदे अंधेरे में जी रहे हैं। यहां एक माह पहले फूंका ट्रांसफार्मर विभाग ने आज तक नहीं बदलवाया। जबकि विभाग को कई बार अवगत कराया गया। गांव वासियों ने शीघ्र ही ट्रांसफार्मर बदलने की मांग की है।

गोहाण्ड ब्लाक के जखेड़ी गांव के राजकुमार, राम सहोदर,रामपाल,नीतू सहित दर्जनों गांव वासियों ने बताया कि गांव में लगा ट्रांसफार्मर बीते एक माह पहले तेज धमाके के साथ खराब हो गया था। विभाग के कर्मचारियों ने मौका मुआयना किया। लेकिन ट्रांसफार्मर को आज तक नहीं बदला जा सका। जिस कारण गर्मी में लोग बेहाल हो रहे है। साथ ही अंधेरे में जी रहे है। अंधेरे का लाभ चोर भी उठा रहे है और आए दिन चोरी की घटनाएं घटित कर रहे है। नवरात्र के अवसर पर महिलाओं का भोर पहर ही देवी मंदिर आना जाना पड़ रहा है गलियों में अंधेरा होने से खासी दिक्कतें होती है। साथ छात्रों की पढ़ाई भी बिजली न होने से प्रभावित हो रही है। गांव वासियों के मुताबिक फूंके ट्रांसफार्मर को बदलवाने के लिए कई बार विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया लेकिन विभाग की लापरवाही का खामियाजा गांव वालों को भुगतना पड़ रहा है।

दो वर्ष से आफतपुरा में अंधेरा

गोहाण्ड ब्लाक के औंरा खेड़ा व आफतपुरा डेरा निवासी जिया लाल, देशा, चन्द्रशेखर, कमला, पप्पू, अजय सहित गांव के लोगों ने बताया कि दो साल पहले अज्ञात चोरों ने गांव की डीपी व बिजली तारों को चुरा लिया था। तभी से गांव वाले अंधेरे में जी रहे हैं। कई बार ग्रामीणों ने विभाग के उच्च अफसरों को अवगत कराया लेकिन आज तक न तो डी.पी लगवाई गयी और न ही बिजली तारों का बंदोबस्त हो सका। जिस कारण दो वर्ष होने के बाद भी अंधेरा पसरा रहता है। ग्रामीणों ने शीघ्र ही बिजली की व्यवस्था कराये जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी