पूरी बस्ती में एक भी नहीं हैंडपंप

भरुआसुमेरपुर, संवाद सहयोगी: विकासखंड गांव उजनेड़ी में नई बस्ती बसी हुई है। यहां के बाशिंदों को पानी क

By Edited By: Publish:Thu, 02 Jul 2015 06:16 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2015 06:16 PM (IST)
पूरी बस्ती में एक भी नहीं हैंडपंप

भरुआसुमेरपुर, संवाद सहयोगी: विकासखंड गांव उजनेड़ी में नई बस्ती बसी हुई है। यहां के बाशिंदों को पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि यह नई बस्ती विगत 20 वर्षो से बनी हुई है। वहां के बाशिंदों की सुध लेने वाला न तो ग्राम प्रधान है और न ही सचिव। कोई राजनेता भी झांकने नहीं आता। वोट के नाम सीसी मार्ग बनवा देंगे। हैंडपंप लगा देंगे। विद्युत पोल गड़वा देंगे आदि लुभावने वायदे कर राजनैतिक पार्टियां अनपढ़ बाशिंदों को बेवकूफ बनाकर वोट ले लेते हैं। उन लोगों की स्थिति ज्यों की त्यों बनी रहती है।

नई बस्ती के बाशिंदों ने जिलाधिकारी संध्या तिवारी को प्रार्थना पत्र देकर हैंडपंप लगवाने की मांग की है। उन्होंने यह भी बताया कि वह 20 वर्षो से नई बस्ती में रहते हैं। लेकिन आज तक वहां एक भी हैंडपंप नहीं स्थापित कराया गया है। जिससे पानी की भारी किल्लत से जूझना पड़ता है। पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ता है। प्रार्थना पत्र देने वालों में गया प्रसाद वर्मा, पूरन वर्मा, छोटेलाल वर्मा, बाबूराम, मुल्लू प्रसाद, राजेंद्र, बाल किशन कुटार, रामचंद्र, उमाशंकर, जगदीश आदि कई लोग शामिल रहे। वहीं डीएम ने उसनी शिकायत सुन जल्द-जल्द से हैंडपंप लगाने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी