बिजली कटौती पर उबाल, सड़क जाम

By Edited By: Publish:Sun, 31 Aug 2014 01:02 AM (IST) Updated:Sun, 31 Aug 2014 01:02 AM (IST)
बिजली कटौती पर उबाल, सड़क जाम

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: बिजली आपूर्ति में सुधार नहीं हो रहा रहा। तय रोस्टर के अनुसार बिजली नहीं मिलने से जनता में गुस्सा दिखने लगा है। राठ में शनिवार को एक बार फिर जाम लगा गया और छात्र सड़क पर उतर आए। जाम का उल्लंघन कर रही एक गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। यही हालात मुख्यालय के भी हैं। यहां कुल मिलाकर करीब दस से बारह घंटे ही आपूर्ति मिल पा रही है।

पावर कारपोरेशन के निर्धारित रोस्टर के मुताबिक राठ में विभाग बिजली आपूर्ति ठीक तरह से नहीं कर पा रहा है। जिससे भीषण गर्मी में जनता में खासा आक्रोश है। राठ कस्बे में रात की कटौती और लो वोल्टेज में परेशान कई स्कूलों के छात्रों ने अम्बेडकर चौराहे पहुंचकर विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर भड़ास निकाली। वाहनों को आड़ा तिरछा लगाकर जाम लगा दिया। वहीं जाम से निकलने का प्रयास कर रही एक चार पहिया गाड़ी के शीशे भीड़ ने तोड़ दिए। जाम की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर कर जाम खुलवा दिया। तकरीबन आधा घंटे तक लगे जैम में कई वाहन फंसे रहे।

पावर कारपोरेशन ने हाल में कस्बे के लिए बिजली का नया रोस्टर निर्धारित किया था। जिसमें रात की कटौती पूरी तरह से बंद थी। लेकिन विभाग द्वारा निर्धारित कटौती में भी रात में कई कई घंटे बिजली गुल रहने से लोग भीषण गर्मी में परेशान हो गए हैं। आए दिन रात की कटौती और लो वोल्टेज की समस्या से लोगों का आक्रोश शनिवार को सड़क पर उतर आया। शनिवार तकरीबन 10 बजे कई स्कूलों के छात्रों ने अम्बेडकर चौराहा पहुंचकर बिजली विभाग के लिए जमकर नारेबाजी की और आड़े तिरछे वाहनों को लगाकर जैम लगा दिया। इधर जाम से निकलने के प्रयास में भीड़ ने चार पहिया वाहन के शीशे फोड़ दिये। जाम में कई वाहन फंस गये। जाम की सूचना मिलते ही इलाकाई पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों को खदेड़कर भीड़ को तितर-बितर कर जाम खुलवा दिया। आधा घंटे तक लगे इस जाम में कई छोटे बड़े वाहन फंसे रहे।

chat bot
आपका साथी