पहले दिन एक भी नामांकन नहीं

By Edited By: Publish:Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST) Updated:Thu, 21 Aug 2014 01:05 AM (IST)
पहले दिन एक भी नामांकन नहीं

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : बुधवार से विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन कलेक्ट्रेट में सन्नाटा रहा। पूरे दिन में कुल चार नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। वहीं एक भी नामांकन नहीं हुआ।

जिला प्रशासन ने उप चुनाव की तैयारियां मुकम्मल कर लीं हैं। हालांकि पहले दिन ज्यादा भीड़ नहीं रही और ना ही कलेक्ट्रेट में कोई गहमागहमी नजर आई। साथ ही पहले दिन किसी बड़े दल की दस्तक नहीं हुई। अलबत्ता चार नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। उप जिला निर्वाचन अधिकारी देवेंद्र पांडेय के मुताबिक पहले दिन कोई नामांकन नहीं हुआ है हमारी तैयारियां पूरी हैं।

कंट्रोल रूम बना

उप चुनाव के संचालन के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय में कंट्रोल रूम बना दिया है। यह कंट्रोल रूम चौबीस घंटे काम करेगा।

निर्वाचन सूचना जारी

उपचुनाव के लिए रिटर्निग आफीसर शशिकांत प्रसाद ने उप चुनाव की निर्वाचन सूचना जारी कर दी गई। जिसके मुताबिक नाम निर्देशन पत्र को रिटर्निग आफीसर को या सहायक रिटर्निग आफीसर के पास जमा कर सकते हैं।

बेरीकेडिंग से लोगों को हुई परेशानी

उपचुनाव में व्यवस्था बनाए रखने के नाम पर प्रशासन द्वारा की गई बेरीकेडिंग से नगर निवासी परेशान हुए। टाकीज के सामने और पुलिस कार्यालय के निकट, तहसील रोड पर, वैरीकेडिंग फायर बिग्रेड, पेट्रोलपंप, अमन शहीद सहित अन्य स्थानों पर पुलिस द्वारा खड़े किए गए अवरोध लोगों के लिए परेशानी का सबब बने। दो और चार पहिया चालकों को चक्कर लगाने पड़े तो महिलाओं और बच्चों को भी परेशान होना पड़ा। चुनाव में व्यवस्था के नाम पर खड़े किए गए अवरोध नगर के रहवासियों को रास नहीं आए। सभी ने कहा कि प्रशासन सियासी दलों से संपर्क कर तय कर दिन तय कर लें और उस दिन अवरोध खड़े करें। अब दस दिनों तक हमें यह दिक्कत झेलनी होगी।

chat bot
आपका साथी