माघ मेला का गजब उत्‍साह, प्रयागराज रवाना हुए श्रद्धालु Gorakhpur News

श्रद्धालु सरकारी व प्राइवेट बसों के साथ ही निजी वाहनों से जाते रहे। पूरे दिन बसस्टेशन पर मेले जैसा दृश्य बना रहा। कड़ाके की ठंड पर श्रद्धालुओं का उत्साह भारी पड़ता नजर आया।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 04:00 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 04:00 PM (IST)
माघ मेला का गजब उत्‍साह, प्रयागराज रवाना हुए श्रद्धालु Gorakhpur News
माघ मेला का गजब उत्‍साह, प्रयागराज रवाना हुए श्रद्धालु Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बड़हलगंज उपनगर स्थित बसस्टेशन से माघी अमावस्या स्नान पर्व के लिए बुधवार से ही श्रद्धालुओं का जत्था प्रयागराज के लिए रवाना होता रहा। श्रद्धालु सरकारी व प्राइवेट बसों के साथ ही निजी वाहनों से जाते रहे। पूरे दिन बसस्टेशन पर मेले जैसा दृश्य बना रहा। कड़ाके की ठंड पर श्रद्धालुओं का उत्साह भारी पड़ता नजर आया।

माघ मेला के लिए यहां से 20 स्‍पेशल बसें

परिवहन निगम ने बड़हलगंज से प्रयागराज मेला के लिए रूटीन बसों के अलावा 20 मेला स्पेशल बसों को तैनात किया है। इतना ही नहीं गांवों से लोग अपने निजी साधनों से भी जाते व जयकारे लगाते जाते नजर आए।

दोनो स्‍टेशनों से यात्रियों के लिए 48 बसों का इंतजाम

दोहरीघाट डिपो के एआरएम महेशचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए बसों और उनके फेरे में वृद्धि की जा रही है। वैसे दोहरीघाट व बड़हलगंज मिलाकर कुल 48 बस लगायी गयी है।

गोला से भी 24 बसें रवाना

गोला कस्बा से राप्तीनगर डिपो ने श्रद्धालुओं के लिए 24 मेला स्पेशल बसें लगा रखी है, जिसमें 14 बसें सिद्धार्थनगर व 10 राप्तीनगर डिपो की हैं। दोपहर तीन बजे तक नौ बसें रवाना हो चुकी थी। मौके पर उपस्थित राप्तीनगर डिपो के निरीक्षक दशानंद राय ने कहा कि अभी हमारे पास पर्याप्त बसें हैं।

chat bot
आपका साथी