किसान हत्‍याकांड : ग्रामीणों ने थाने को घेरा Gorakhpur News

आरोप है कि थानेदार व दीवान ने तहरीर के आधार पर केस नहीं लिखा। मारे गए किसान के भाई राजेश सिंह पर दबाव बनाकर तहरीर बदलवाकर हत्या के केस में गैर इरादतन हत्या की धारा लगा दी।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 07:18 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 07:18 PM (IST)
किसान हत्‍याकांड : ग्रामीणों ने थाने को घेरा Gorakhpur News
किसान हत्‍याकांड : ग्रामीणों ने थाने को घेरा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के देवड़ारतुला गांव में किसान की हत्या के मामले में गैर इरादतन हत्या की धारा लगने से भड़के ग्रामीणों संग परिजनों ने बुधवार को हरपुर बुदहट थाने का घेराव किया। नारेबाजी के बीच थानेदार व दीवान पर तहरीर बदलवाने व नरम धारा लगाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की।

थानेदार और दीवान पर आरोप

घेराव कर रहे परिजनों का आरोप है कि एक जून को थानेदार व दीवान ने तहरीर के आधार पर केस नहीं लिखा। मारे गए किसान के भाई राजेश सिंह पर दबाव बनाकर तहरीर बदलवाकर हत्या के केस में गैर इरादतन हत्या की धारा लगा दी। कमजोर धारा लगाकर हत्यारोपितों को लाभ पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और हत्या की धारा 302 में केस दर्ज किया जाए।

लाठी-डंडे और हाकी से पीटकर की गई थी हत्‍या

बता दें कि बीते 31 मई की रात 10 बजे पांच लोगों ने लाठी व हाकी से मारकर 42 वर्षीय किसान दयानन्द सिंह की हत्या कर दी थी और उनको बचाने पहुंचे बड़े भाई राजेश सिंह, भाभी व भतीजी को हाकी से पीटकर घायल कर दिया था। राजेश सिंह की तहरीर पर पुलिस ने तीन नामजद समेत पांच आरोपितों पर केस दर्ज किया था। उधर थानाध्यक्ष देवेंद्र लाल ने तहरीर बदलवाने व कमजोर धारा लगाने के आरोप को निराधार बताया।

मामले की होगी जांच

पुलिस क्षेत्राधिकारी योगेंद्र कृष्‍ण नारायण का कहना है कि मारे गए किसान के परिजनों द्वारा तहरीर बदलवाने व कमजोर धारा लगाने के आरोपों की जांच कराई जाएगी। जांच में आरोप की पुष्टि के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

तीन नामजद हत्यारोपित गिरफ्तार

हरपुर बुदहट क्षेत्र के ग्राम देवड़ारतुला निवासी दयानंद सिंह की हत्या के बाद फरार तीन नामजद आरोपितों को पुलिस ने सहजनवां रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। एसपी साउथ विपुल श्रीवास्तव ने बुधवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि गिरफ्तार हत्यारोपित अजय प्रताप सिंह, विशाल सिंह उर्फ गोलू सिंह (सगे भाई) व विजय प्रताप सिंह उर्फ संतोष सिंह ग्राम देवड़ारतुला का निवासी है। आरोपितों की निशानदेही पर हत्या में  प्रयुक्त ईंट,लाठी व हाकी गांव निवासी शेर सिंह के बाग के पास स्थित नाले में बरामद हुई। 

chat bot
आपका साथी