देवरिया में पुजारी समेत दो की हत्या, एक गिरफ्तार

पुजारी की हत्‍या के बाद लोगों ने हत्‍यारे को दौड़ाकर पकड़ा और पीटकर मार डाला। दोहरे हत्‍याकांड से क्षेत्र में सनसनी

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 11:33 AM (IST) Updated:Mon, 17 Sep 2018 05:28 PM (IST)
देवरिया में पुजारी समेत दो की हत्या, एक गिरफ्तार
देवरिया में पुजारी समेत दो की हत्या, एक गिरफ्तार

गोरखपुर (जेएनएन)। सदर कोतवाली के ग्राम सकरापार स्थित शिव मंदिर के पुजारी की रविवार की रात किसी ने हत्या कर दी। सुबह पुजारी के परिजन मंदिर पर पहुंचे तो पुजारी का शव पोखरे के तट से मिला। यह देख पुजारी के परिजन आक्रोशित हो गए और गांव के एक युवक पर हत्या का आरोप लगाते हुए उसे दौड़ा लिया और मंदिर से लगभग तीन सौ मीटर दूर दौड़ाकर उसकी धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी। इस घटना के बाद सनसनी फैल गई। मौके पर एसपी समेत कई थानों की पुलिस पहुंच गई। इस मामले में पुलिस ने एक को हिरासत में ले लिया है। जबकि तीन आरोपित फरार बताए जा रहे हैं। एसपी ने बारह घंटे के अंदर इस घटना का खुलासा करने की बात कही है।

गांव के मोती यादव (70) पुत्र रामकिशुन गांव के मंदिर पर पुजारी थे। रविवार की रात वह मंदिर में सोए और सुबह उसकी लाश पोखरे के तट पर मिली। परिजनों ने देखा के सिर समेत कई स्थानों पर चोट के निशान हैं। यह देख परिजन आक्रोशित हो गए और मंदिर पर अपने खेतों की रखवाली के लिए सोने वाले पिंटू (25) पुत्र उमा पटेल पर ही मोती की हत्या करने का आरोप लगाने लगे। इसके बाद पिंटू को धारदार हथियार लेकर दौड़ा लिए। लगभग तीन सौ मीटर दूरी पर ले जाकर उसकी धारदार हथियार से हत्या कर दी। इसके बाद हत्यारोपित पिंटू के पिता को मंदिर पर यह कहकर बुलाया कि आपका लड़का बदमाशी कर रहा है। सूचना मिलने पर उमा पहुंचा तो उसकी भी उन लोगों ने पिटाई शुरू कर दी। इस बीच पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखते ही हत्यारोपित फरार हो गए। पुलिस ने गांव के सुनील यादव को हिरासत में ले लिया है। पिंटू के तीन हत्यारोपित फरार बताए जा रहे हैं। डबल मर्डर की हत्या की सूचना पर एसपी एन कोलांची, अपर पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र बहादुर, सीओ सिटी वरुण मिश्र, शहर कोतवाल विजय नारायण, रामपुर कारखाना के प्रभारी निरीक्षक अजय ओझा, तरकुलवा थानाध्यक्ष विनय सिंह मौके पर पहुंच गए।

पिंटू की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी : एसपी
पुलिस अधीक्षक का कहना है कि पिंटू की मानसिक स्थिति चार दिनों से अच्छी नहीं थी। उसी ने मोती की हत्या की है। उसी हत्या के प्रतिशोध में पिंटू की हत्या की गई है। एक हत्यारोपित गिरफ्तार कर लिया गया है। फरार तीन आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पिंटू का शव देख कांप गया कलेजा
पिंटू की हत्या इतनी निर्मम की गई थी कि जो भी देखा, उसका कलेजा कांप उठा। लगभग दस मीटर तक उसके खून के फव्वारे गिरे हुए थे। शरीर के कई स्थानों पर गंभीर चोट के निशान थे। घटनास्थल पर रहने वाली एक महिला पिंटू की लाश देखते ही मौके पर ही बेहोश हो गई।

कच्ची की धधकती मिली भट्ठी
सकरापार गांव के बाहर जहां पिंटू की हत्या की गई है, वहां गैस एजेंसी है। उसी गैस एजेंसी से सटे दो कमरे हैं। जिसमें रांची के कुछ लोग रहते हैं और कच्ची शराब बनाने का कार्य करते हैं। ग्राम प्रधान का कहना है कि कई बार इसके लिए शिकायत की गई लेकिन पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया। जब एसपी मौके पर पहुंचे तो उन कमरों में कच्ची की भट्ठी सुलग रही थी। साथ ही आसपास लहन भी दबाए गए थे। यह देख उन्होंने सीओ सिटी से इसके खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश दिया। साथ ही शरणदाता के खिलाफ कार्रवाई करने की भी बात कही।

एसपी ने हत्यारोपित से की पूछताछ
घटनास्थल से निकलने के बाद पुलिस अधीक्षक एन कोलांची सीधे कोतवाली पहुंचे और हिरासत में लिए गए सुनील यादव को कमरे में ले जाकर एक घंटे तक पूछताछ की। साथ ही घटना के बारे में जानकारी ली। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने स्वाट टीम के साथ ही चार टीमों का गठन किया है। साथ ही कई लोगों के मोबाइल नंबर भी तत्काल सर्विलांस पर लगाने का निर्देश दिया है।

फूल बेचने का कार्य करता था पिंटू
पिंटू दो भाइयों में सबसे बड़ा था। वह शहर में फूल की एक दुकान पर कार्य करता था और फूल बेचकर अपनी जीविका चलाता था। इन दिनों तबीयत खराब होने के चलते वह दुकान पर नहीं जा रहा था। उसकी बड़ी बहन पूनम का कहना है कि वह रविवार को उसके लिए गोरखपुर से दवा ली। सोमवार की सुबह उसे घर आना था, इस बीच उसके हत्या की सूचना मिल गई।

chat bot
आपका साथी