गोरखपुर में सर्राफ से फोन पर मांगी तीन लाख रुपये रंगदारी Gorakhpur News

गोरखपुर में बदमाशों ने सर्राफ से फोन पर तीन लाख रुपये रंगदारी मांगी है। रुपए न मिलने पर जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने अज्ञात व्‍यक्ति के खिलाफ धमकी देने का केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 07:05 AM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 07:05 AM (IST)
गोरखपुर में सर्राफ से फोन पर मांगी तीन लाख रुपये रंगदारी Gorakhpur News
गोरखपुर में अपराधियों ने सर्राफ से तीन लाख रुपये रंगदारी मांगी है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के खोराबार क्षेत्र में ज्‍वेलरी की दुकान चलाने वाले सर्राफ से बदमाश ने फोन पर तीन लाख रुपये रंगदारी मांगी है। 24 नवंबर तक रुपये न मिलने पर जान से मारने की धमकी दी है। सर्राफ की तहरीर पर मोबाइल नंबर धारक अज्ञात व्‍यक्ति के खिलाफ धमकी देने का केस दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। ऐहतियात के तौर पर सर्राफ की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
गगहा, कौड़ीराम के बलुआ बुजुर्ग निवासी श्रीराम वर्मा की खोराबार के डोलबजवा उर्फ सोनवे में सोनी ज्‍वेलर्स के नाम से दुकान है। पुलिस को दी तहरीर में श्रीराम ने लिखा है कि 19 नवंबर को दोपहर बाद 3.20 बजे अनजान नंबर से उनके मोबाइल पर फोन आया। काल रिसीव करने पर दूसरी तरफ से बात करने वाले ने बताया कि चौरीचौरा से बोल रहा हूं। तीन लाख रुपये की जरूरत है। 24 नवंबर तक अगर रुपये नहीं मिले तो जान से हाथ धो बैठोगे। फोन कटने के बाद श्रीराम वर्मा ने इसकी जानकारी अपने रिश्‍तेदारों के साथ ही गोरखपुर ग्रामीण क्षेत्र के विधायक विपिन सिंह को दी। उनके कहने पर खोराबार थाने पहुंच तहरीर दी। ऐहतियात के तौर पर पुलिस ने सर्राफ की सुरक्षा बढ़ा दी है। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि सर्राफ को धमकी देने वाले की तलाश चल रही है। जल्‍द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
हो चुकी है चोरी व लूट
श्रीराम ने बताया कि 2014 में दुकान से घर जाते समय चंदा घाट के उनके साथ लूट हुई थी। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने वारदात में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश किया था। दिसंबर 2019 में दुकान का शटर तोड़कर चोरी हुई थी। जिसका पर्दाफाश अभी तक नहीं हुआ। धमकी भरा फोन आने के बाद पूरा परिवार डरा हुआ है।
विजिलेंस अफसर बता रेलकर्मियों को धमकाया
उधर, छठ पूजा के लिए गड्ढा खोदने का दबाव बना रहे जालसाज ने रेलवे के दो अधिकारियों को फोन पर जमकर धमकाया। खुद को रेलवे बोर्ड का विजलेंस अफसर बताते हुए बात न मानने पर कार्रवाई कराने की चेतावनी देने लगा। गोरखपुर क्षेत्र के पीडब्ल्यूआइ (उप मुख्य इंजीनियर) ने आरोपित के खिलाफ कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। सर्विलांस की मदद से पुलिस आरोपित के बारे में छानबीन कर रही है। उप मुख्‍य इंजीनियर रविंदर मेहरा ने पुलिस से इसकी लिखित शिकायत की है। शिकायत में मेहरा ने कहा है कि उनके मोबाइल पर एक व्‍यक्ति ने फोन कर विजिलेंस अफसर बताया और कहा कि रेलवे कालोनी आवास के सामने खाली पड़ी जमीन पर छठ पूजा के लिए पोखरा खुदवा दें। जिस पर उन्‍होंने बताया कि कि कालोनी के लोग इस पर आपत्ति करते हैं। जिसके बाद वह भड़क गया और देख लेने की बात करने लगा। 
chat bot
आपका साथी