तीन शातिर चोर गिरफ्तार, सात लाख का माल बरामद Gorakhpur News

सुबह राजघाट थाना पुलिस को पता चला कि चोरों का गिरोह थाना नार्मल ग्राउंड के एक कोने में चोरी के सामान का बंटवारा कर रहा है। पुलिस टीम ने दबिश देकर तीनों आरोपितों को पकड़ लिया।तीनों खतरनाक चोर हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Thu, 17 Dec 2020 03:10 PM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2020 03:10 PM (IST)
तीन शातिर चोर गिरफ्तार, सात लाख का माल बरामद Gorakhpur News
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए शातिर चोर।

गोरखपुर, जेएनएन। शातिर चोरों के एक गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 2.17 लाख रुपये नकदी समेत करीब सात लाख रुपये के जेवर बरामद हुए हैं। आरोपितों ने पखवाराभर पूर्व थाना क्षेत्र के तुर्कमानपुर स्थित एक मकान से चोरी की थी। बरामद माल वहीं का है। गिरोह का सरगना सरफराज पुत्र सलाउद्दीन निवासी जेल रोड शाहपुर अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। गिरफ्तार आरोपितों को पुलिस ने जेल भेज दिया।

राजघाट सहित विभिन्न थाना क्षेत्रों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाला एक गिरोह पिछले कई माह से पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। सुबह राजघाट थाना पुलिस को पता चला कि चोरों का गिरोह थाना नार्मल ग्राउंड के एक कोने में चोरी के सामान का बंटवारा कर रहा है। एसपी सिटी सोनम कुमार व पुलिस क्षेत्राधिकारी कोतवाली वीपी सिंह ने घटना के पर्दाफाश की जानकारी दी। बताया कि पुलिस टीम ने दबिश देकर तीनों आरोपितों को पकड़ लिया। पूछताछ में उनकी पहचान रवि गौड़, अमित शर्मा निवासी पासवान ढाला, सुजीत कुमार निवासी देवहिया टोला नौसढ़ थाना गीडा के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह का सरगना सरफराज है। आरोपितों ने उसके साथ मिलकर 24 नवंबर की रात तुर्कमानपुर मुहल्ले में सुल्तान खां के यहां चोरी की थी। आरोपित नार्मल ग्राउंड में उसी चोरी के सामान का बंटवारा कर रहे थे। एसपी सिटी ने बताया कि मुख्य आरोपित अभी फरार है।

आरोपितों पर दर्ज हैं आधा दर्जन मुकदमे

पुलिस क्षेत्राधिकारी कोतवाली ने बताया कि आरोपितों पर जिले के विभिन्न थानों में करीब आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। रवि पहले जेल भी जा चुका है।  

मारपीट में घायल युवक ने दम तोड़ा

बरात में हुई मारपीट में घायल सिकरीगंज क्षेत्र के शिवपुर गांव निवासी निखिल की मंगलवार रात मौत हो गई। सिकरीगंज पुलिस ने इस मामले में गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है। बांसगांव क्षेत्र के देवरार गांव में निखिल के बुआ का घर है। 13 दिसंबर को बुआ के बेटे की शादी थी। बरात देवरिया जिले में एकौना क्षेत्र के भिरवा गांव में गई थी। द्वारपूजा के दौरान नाचने को लेकर कुछ युवकों से निखिल का विवाद शुरू हो गया। उनके बीच मारपीट हो गई। इसमें निखिल गंभीर रूप से घायल हो गया। गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में उसका उपचार चल रहा था, जहां मंगलवार की रात उसने दम तोड़ दिया। निखिल के पिता की तरफ से इस संबंध में तहरीर देने पर पुलिस ने 11 के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। 

chat bot
आपका साथी