UP BOARD: गोरखपुुुर के दस स्कूल डिबार घोषित, नहीं बनेंगे परीक्षा केंद्र

बोर्ड ने जिले के जिन दस स्कूलों को डिबार घोषित किया हैं उनमें से छह विद्यालय दस वर्ष (2019-2028) तीन विद्यालय तीन वर्ष (2019-2021) तथा एक विद्यालय पांच वर्ष (2019-2023) के लिए डिबार हैं। ये परीक्षा केंद्र के लिए अयोग्‍य हैं।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 05:34 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 05:34 PM (IST)
UP BOARD: गोरखपुुुर के दस स्कूल डिबार घोषित, नहीं बनेंगे परीक्षा केंद्र
उत्‍त्‍र प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने डिबार (काली सूची) विद्यालयों की सूची जारी कर दी है। बोर्ड द्वारा जारी सूची में जनपद के दस विद्यालयों को वर्ष 2021 की बोर्ड परीक्षा में केंद्र नहीं बनाया जाएगा। इनमें से कुछ विद्यालयों में जहां वर्ष 2018 की बोर्ड परीक्षा में सामूहिक नकल की शिकायत मिली थी वहीं कई को कूटरचित आवेदन पत्रों को अग्रसारित किए जाने के कारण डिबार किया गया था।

डिबार घोषित किए गए जनपद के जो विद्यालय परीक्षा केंद्र नहीं बनेंगे उनमें श्रीमती राजकली इंटर कालेज अरांव जगदीश, योगी पं.राममूर्ति मेमोरियल मार्डन पब्लिक इंटर कालेज रामपुर पड़ाव खोराबार, आदर्श कन्या इंटर कालेज श्यामनगर मोहरीपुर, इंद्रपाल इंटर कालेज फरेनिया बुजुर्ग कुंवरपुर, भारतीय उमावि राजाबारी जसवल, श्रीकृष्ण कृषि उमावि नैयापार, श्याम कृष्ण इंटर कालेज थवईपार, आनंद विद्यापीठ इंटर कालेज ककरही, डा.श्यामा प्रसाद इंटर कालेज लुहसी तथा पं.दीनदयाल इंटर कालेज पिपराइच शामिल हैं।

छह स्कूल दस वर्ष के लिए हैं डिबार

बोर्ड ने जिले के जिन दस स्कूलों को डिबार घोषित किया हैं उनमें से छह विद्यालय दस वर्ष (2019-2028), तीन विद्यालय तीन वर्ष (2019-2021) तथा एक विद्यालय पांच वर्ष (2019-2023) के लिए डिबार हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया का कहना है कि बोर्ड ने वर्ष 2021 के लिए डिबार विद्यालयों की सूची जारी कर दी है। सूची में पूरे प्रदेश के 312 व जनपद के दस विद्यालय शामिल हैं, जिन्हें इस वर्ष परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाएगा।

पुरुषों में अभिषेक व महिलाओं में अनामिका बने विजेता

भारत भीम स्व. जनार्दन सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर कृष्णानगर व्यायामशाला में भारतीय नवयुवक संघ की ओर से आयोजित जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग के 55 किलोग्राम भारवर्ग में अभिषेक ने विजय को हराकर विजेता बनने का गौरव हासिल किया। 65 किलोग्राम भारवर्ग में अनिल को पहला व आशू को दूसरा स्थान मिला। 74 किलो भारवर्ग में अजय ने पहला व अभिषेक ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। महिला वर्ग में ज्योति पासवान को हराकर अनामिका साहनी विजेता बनीं। प्रतियोगिता में 85 महिला एवं पुरुष पहलवानों से भाग लिया।

chat bot
आपका साथी