बस्ती में स्मृति इरानी ने कहा, विपक्ष के अलावा आए सबके अच्छे दिन

बस्ती में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने आई थीं केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 May 2018 08:08 PM (IST) Updated:Mon, 21 May 2018 08:08 PM (IST)
बस्ती में स्मृति इरानी ने कहा, विपक्ष के अलावा आए सबके अच्छे दिन
बस्ती में स्मृति इरानी ने कहा, विपक्ष के अलावा आए सबके अच्छे दिन

गोरखपुर : केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी ने सोमवार को बस्ती में विकास के चार साल पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्र सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं में जोश भरा। उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। कहा, मोदी सरकार में गाव, गरीब, दलित और पिछड़ों के लिए अच्छे दिन आए हैं। विपक्षी दल इन उपलब्धियों को पचा नहीं पा रहे हैं।

यहा शिव हर्ष किसान डिग्री कालेज में आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता मिशन की चर्चा करते हुए स्मृति इरानी ने कहा कि 260 जिलों के 3.40 लाख गावों को खुले में शौच मुक्त कर दिया गया है। इन गावों की बहू बेटियों को अब शौच के लिए घर से बाहर नहीं जाना पड़ता। इस उपलब्धि को विपक्ष पचा नहीं पा रहा। उज्ज्वला योजना के तहत गरीबों को रसोई गैस देने की बात आई तो प्रधानमंत्री ने देश के नाम संदेश में आर्थिक रूप से संपन्न लोगों से गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील की। इसका व्यापक असर हुआ और एक करोड़ लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़ दी। अभियान चलाकर आठ करोड़ गरीबों को निश्शुल्क गैस कनेक्शन और चूल्हा उपलब्ध कराया गया। इस तरह घरेलू चूल्हे के धुंए से हमारी माताएं और बहनें बंचेगी और बीमार नहीं होंगी।

जनपद के प्रभारी मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि सपा और बसपा के चाल और चरित्र में अंतर है। पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवासों को खाली करने की बात आई तो भाजपा इसमें भी आगे निकली। राजनाथ सिंह और कल्याण सिंह ने अपना सरकारी आवास खाली कर दिया लेकिन सपा और बसपा के पूर्व मुख्यमंत्री हीला हवाली कर रहे हैं। अखिलेश यादव ढाई साल की मोहलत माग रहे हैं तो मुलायम सिंह अपने बंगले को पार्टी के ही दूसरे नेता के नाम आवंटित करने की माग कर रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती इन सब से भी आगे निकल गई और अपने आवास में रातों-रात कांशीराम विश्राम स्थल का बोर्ड लगा दिया।

कार्यक्रम में राज्यमंत्री स्वाति सिंह, वन एवं पर्यावरण मंत्री उपेन्द्र तिवारी, सासद पंकज चौधरी, जगदंबिका पाल, हरीश द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी