एसबीआइ ने आधी की एटीएम कार्ड की लिमिट, अब इतनी रकम ही निकाल पाएंगे

एसबीआई ने अपने एटीएम से रुपये निकालने की लिमिट आधी कर दी है। पहले एसबीआई के एटीएम कार्ड से प्रतिदिन 40 हजार रुपये निकालने की छूट थी अब इसे घटाकर 20 हजार कर दिया गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 01 Nov 2018 10:10 AM (IST) Updated:Thu, 01 Nov 2018 10:10 AM (IST)
एसबीआइ ने आधी की एटीएम कार्ड की लिमिट, अब इतनी रकम ही निकाल पाएंगे
एसबीआइ ने आधी की एटीएम कार्ड की लिमिट, अब इतनी रकम ही निकाल पाएंगे

गोरखपुर, (जेएनएन)। भारतीय स्टेट बैंक ने बुधवार की रात 12 बजे से अपने क्लासिक व मेस्ट्रो एटीएम कार्ड से निकासी की सीमा को 40 हजार से घटाकर 20 हजार रुपये कर दिया। अब इन दोनों कार्डों से एक दिन में अधिकतम 20 हजार रुपये की निकासी ही कर पाएंगे। बैंक ने आए दिन एटीएम कार्ड से हो रहे फ्राड को देखते हुए यह कदम उठाया है। ज्यादातर ग्राहकों के पास यही दोनों कार्ड हैं।

बैंक ने इसकी सूचना उपभोक्ताओं को एसएमएस, समाचार व अन्य माध्यमों से पहले ही दे दी थी। 31 अक्टूबर से इन दोनों एटीएम कार्ड से निकासी की सीमा 20 हजार रुपये किए जाने का सर्कुलर बैंकों में बहुत पहले आ गया था। तय समय पर बैंक ने बुधवार की रात 12 बजे इस घोषणा को अमली जामा पहना दिया। मुख्य शाखा के एजीएम अनिल कुमार जायसवाल ने बताया कि यह निर्णय बैंक के शीर्ष कार्यालय से लिया गया है। हाल के दिनों में एटीएम कार्ड बदलकर या उसका क्लोन तैयार कर फ्राड के मामले सामने आए, इससे ग्राहकों को बचाने के लिए बैंक ने यह कदम उठाया है। यदि एक दिन की निकासी की सीमा 20 हजार रुपये होगी तो कोई फ्राड भी अधिकतम 20 हजार तक ही कर सकेगा। तब तक ग्राहक एलर्ट हो जाएगा और अपना पैसा बचा लेगा।

chat bot
आपका साथी